यूजर्स एक ही ब्राउजर पर चला सकते है दो Gmail अकाउंट
यूजर्स एक ही ब्राउजर पर चला सकते है दो Gmail अकाउंट
Share:

कुछ यूजर्स ऐसे होते है जो Gmail पर एक से ज्यादा अकाउंट का इस्तेमाल करते है. लेकिन इन Gmail अकाउंट को एक साथ ओपन करने में समस्या होती है. यूजर्स एक ही ब्राउजर पर एक से ज्यादा Gmail अकाउंट ओपन नही कर पाता है. यूजर्स को अपना दूसरा Gmail अकाउंट ओपन करने के लिए पहले वाले Gmail अकाउंट को लॉगआउट करना पड़ता है. एक बहुत ही अच्छा तरीका है जिसका यूज करके आप एक साथ एक से ज्यादा अकाउंट ओपन कर सकते है.

एक साथ दो Gmail अकाउंट को ओपन करने के लिए सबसे पहले क्रोम मेन्यू बार ओपन करे. आपको सर्च बार के पास तीन लाइने दिखाई दे रही होंगी उस विकल्प को क्लिक करे. इसके बाद New Incognito window पर जाये. इस टैब में आप किसी और Gmail अकाउंट को भी ओपन कर सकते है.

अगर यूजर्स फ़ायरफ़ॉक्स का इस्तेमाल कर रहे है तो इसमें भी दो Gmail अकाउंट ओपन कर सकते है. इसके मेन्यू में जाकर New Private window ऑप्शन पर क्लिक करे. इस पर भी आप अपने लॉग इन अकाउंट को ओपन रखने के बाद भी दूसरा अकाउंट ओपन कर सकते है.

सभी यूजर्स को यह डर सताता है कि कोई और उनकी Internet Browsing History का इस्तेमाल ना कर ले. जब आप ब्राउजर को बंद करेंगे तो यह डिलीट हो जायेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -