अब संयुक्त अरब अमीरात और इसराइल क्षेत्रीय फिल्म समारोह के लिए हुए साथ

Sep 22 2020 01:01 PM
अब संयुक्त अरब अमीरात और इसराइल क्षेत्रीय फिल्म समारोह के लिए हुए साथ

इजरायल और यूएई दिन-प्रतिदिन संधि पर हस्ताक्षर करने के कगार पर हैं। इजरायल और दो खाड़ी देशों के बीच शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने के कुछ दिनों के बाद, फिल्म और टेलीविजन में संयुक्त अरब अमीरात के साथ सहायता के लिए एक और समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। इजरायल की ओर से, हस्ताक्षरकर्ता इज़राइल फिल्म फंड और यरूशलेम में सैम स्पीगल फिल्म और टेलीविजन स्कूल से थे, जबकि दूसरी तरफ अबू धाबी फिल्म आयोग, फिल्म और टेलीविजन को विकसित करने के लिए एक सरकारी एजेंसी द्वारा समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। 

वही समझौते पर हस्ताक्षर दोनों देशों के कलाकारों और छात्रों के साथ कार्यशालाओं और संयुक्त बैठकों और दोनों देशों के बीच एक क्षेत्रीय फिल्म समारोह के प्रदर्शन को भी बढ़ावा देंगे। इज़राइल फिल्म फंड और सैम स्पीगेल स्कूल द्वारा सोमवार को जारी किया गया था और यह आगे कहा गया कि शांति समझौते के कारण हस्ताक्षर संभव था। फिल्म सहयोग समझौता दोनों देशों के फिल्म उद्योग में कलाकारों और लेखकों के साथ आभासी सेमिनार और कार्यशालाओं को शामिल करना है, लेखन पर विचारों के आदान-प्रदान के लिए पेशेवर परिचयात्मक बैठकें, दोनों देशों के फिल्म निर्माताओं के लिए सह-निर्माण, और प्रशिक्षण और विकास कार्यक्रमों का विकास करना है।

पिछले हफ्ते दैनिक इज़राइल हयूम में एक रिपोर्ट के अनुसार, पहला इज़राइली टेलीविजन शो जो दुबई में एक पश्चिमी फिल्माने के लिए यात्रा करेगा, व्यंग्य कार्यक्रम "एक अद्भुत देश" होगा। रिपोर्ट के अनुसार, कार्यक्रम के संपादकों ने फिल्मांकन शुरू करने की योजना बनाई थी, लेकिन परियोजना स्थगित कर दी गई थी और फिलहाल वे एक और तारीख खोजने की कोशिश कर रहे हैं।

पूर्व अनुसूचित जाति के न्यायाधीश का किया जाएगा चुनाव

संयुक्त राष्ट्र ने एक आभासी घटना को संबोधित करते हुए 75 साल की सेवा की पूरी

WFH पर एप्पल के सीईओ बोले- कर्मचारियों को अब घरों से ही करना होगा काम