अब यह रोबोट दिखायेगा, अपनी आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का कमाल !
अब यह रोबोट दिखायेगा, अपनी आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का कमाल !
Share:

दुनिया में कुछ ना कुछ अजब-गजब होता रहता है. ऐसा ही कुछ टेक्नोलॉजी जगत में हुआ जहाँ एक ऐसे रोबोट का निर्माण किया गया है. जो आर्टिफिशल इंटेलीजेंस की मदद से खुद ही म्यूजिक को प्रोड्यूस करता है. उसके साथ-साथ म्यूजिक को प्ले भी करता है. इस रोबोट को शिमोन नाम दिया गया है. इसके बहरी संरचना पर ध्यान दे तो इसके चार आर्म्स और आठ स्टिक है. यह रोबोट मरिम्बा पर तार और हारमिनी बजा सकता है. इस रोबोट में किसी इंसान संगीतकर की तरह सोच सकता है. अगले सुरो पर ध्यान देने के अलावा कम्पोज़िशन के ओवरऑल स्ट्रक्चर पर ज्यादा ध्यान देता है.

अमरीका के रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी में 5000 से भी ज्यादा गाने गा कर आश्चर्य चकित कर दिया. इस रोबोट ने बीथोवेन से बीटल्स, लेडी गागा तथा मिल डेविस तक के गाने गाये. मशीन को शुरुआती चार प्रक्रिया को करवाने में मदद करनी होती है, उसके बाद किसी इंसान के शामिल होने की कोई आवश्यकता नहीं है. रिसर्च के एक स्टूडेंट की माने तो " एक बार शिमोन के द्वारा चार उपायों को सीखने के बाद ये खुद बा खुद अपने कांसेप्ट के सिक़्वेन्स बनाता है. इसके अलावा खुद का पीस को कम्पोज़ भी करता है. 

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

सैमसंग के इस स्मार्टफोन पर मिल रहा है डिस्काउंट, जानिए !

क्या आप जानते है Top 5 Powerful Smartphones !

Flipkart का Electric Accessories Carnaval शुरू, स्मार्टफोन पर भारी डिस्काउंट

Reliance JIO की प्राइम सर्विस को चुना 90 प्रतिशत यूज़र ने- रिपोर्ट

सेल के लिए आज फिर उपलब्ध हुआ Yu Yureka Black स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -