अब पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों से मिलेगी राहत, जल्द ही लॉन्च होने जा रही ये इलेक्ट्रिक कार
अब पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों से मिलेगी राहत, जल्द ही लॉन्च होने जा रही ये इलेक्ट्रिक कार
Share:

पेट्रोल और डीजल के मूल्यों में निरंतर वृद्धि होने से भारतीयों में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में तेजी से बढ़ती जा रही है. ऑटोमेकर कंपनियां इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने पर तेजी से काम करने में लगी हुई है. इंडिया में EV (इलेक्ट्रिक वाहनों) की बिक्री दिन प्रतिदिन बढ़ती ही चली जा रही है और देश में ईंधन की बढ़ती कीमतों की वजह से, लोगों का झुकाव इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की तरफ देखने के लिए मिल रही है. वहीं, अब बढ़ते प्रतिस्पर्धा के मध्य कार निर्माता कंपनिया इलेक्ट्रिक वाहनों के रेंज भी बेहतर रख रही हैं, इससे लोगों की चिंता भी बहुत कम हो रही है. भारत में EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित होने के उपरांत इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बिक्री में उछाल देखने के लिए मिल सकता है. 

Kia EV6: साउथ कोरियन ऑटोमेकर कंपनी किआ (Kia) जल्द ही इंडिया में Kia EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर लॉन्च करने की तैयारी करने में लगी हुई है. किआ ने देश मे EV6 मॉनीकर के लिए पहले ही ट्रेडमार्क दाखिल कर चुका है.  इतना ही नहीं Kia EV6 साउथ कोरियाई ऑटोमेकर कंपनी की इंडिया में पहली इलेक्ट्रिक व्हीकल होने वाली है.

Hyundai Ioniq 5: कुछ ही दिनों पहले हुंडई मोटर इंडिया ऑफिशियली घोषणा कर दी गई है कि 2022 के अंत तक इंडियन मार्केट में Ioniq 5 को लॉन्च करने वाली है. Ioniq 5 हुंडई ब्रांड की भारत में दूसरी ईवी होने वाली है. ख़बरों की माने तो Ioniq 5 EV ‘2022 वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर’ की विजेता भी बन चुकी है. इस कार में आपको दो अलग-अलग बैट्री पैक- 58kwh और 72.6kwh मिलने वाले है. 

इस कंपनी ने अपनी कारों को बुलाया वापस, जानिए क्या है मामला

भारत में टाटा पेश करने जा रही है अपनी नई कार, कुछ ऐसा होगा फीचर

इसी माह भारत में पेश की जाएगी 400 km रेंज देने वाली टाटा की ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -