अब बिना मास्क स्कूल और दफ्तरों में नहीं होगी एंट्री, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
अब बिना मास्क स्कूल और दफ्तरों में नहीं होगी एंट्री, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। राजधानी लखनऊ में 7 महीने पश्चात् बुधवार को एक दिन में 97 संक्रमित मामले मिले हैं। तत्पश्चात, प्रशासन ने कोरोना को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी कर दिए। इसमें स्कूल, दफ्तर, अस्पताल, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट एवं सार्वजनिक स्थानों पर मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही हाथ नहीं मिलाने की भी बात कही गई है। हालांकि, मास्क नहीं लगाने पर किसी जुर्माने का अभी प्रावधान नहीं किया गया है।

राज्य में बुधवार को 24 घंटे में 446 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं, 149 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ सक्रीय मामलों की संख्या 1791 पहुंच गई। पॉजिटिविटी रेट 1.63 है। अप्रैल में अब तक 0.65 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट रहा है। सबसे अधिक मरीज राजधानी लखनऊ में हैं। सितंबर-2022 के पश्चात् राजधानी में 97 केस सामने आए हैं। मंगलवार को 402 नए केस आए थे। जबकि सोमवार को 176 मामले मिले थे। इधर, राज्य में बढ़ते कोरोना के चलते मुख्यमंत्री योगी ने लोक भवन में वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक की। उन्होंने मंगलवार को कोरोना को लेकर हुई मॉक ड्रिल की समीक्षा की। अधिकारीयों से किसी भी हालत से निपटने के लिए तैयारियां रखने के निर्देश दिए हैं।

बुधवार को लखनऊ कलेक्टर सूर्यपाल गंगवार एवं CMO डॉ. मनोज अग्रवाल भी इंटीग्रेटेड कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर पहुंचे। वहां कोविड प्रबंधन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।। कलेक्टर ने वीडियो जारी कर लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दुरी का पालन करने की अपील की। इसके कुछ ही देर पश्चात् लखनऊ में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कर दी गई। इसमें मास्क अनिवार्य किया गया है।

एक बार फिर तेजी से बढ़ा कोरोना का कहर, धनोरा बटालियन के कई जवान हुए संक्रमित

प्रयागराज में अब भी जारी है ED की छापेमारी, सबसे बड़े बिल्डर व पूर्व विधायक समेत 15 लोगों केस दर्ज

'बच्चे के विकास के लिए माता-पिता के साथ भाई-बहनों का भी होना जरूरी': बॉम्बे हाई कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -