अब घड़ी बताएगी की आपने शराब पी है या नहीं
अब घड़ी बताएगी की आपने शराब पी है या नहीं
Share:

मार्केट में ऐसी स्मार्टवॉच भी आ रही है जिससे पता चल  ही सकता है कि शख्स ने कितनी शराब पी है। चीनी मीडिया में खबर है कि BYD स्मार्टवॉच के पेटेंट को मंजूरी भी दी जा चुकी है। स्मार्टवॉच के विकास में इसको महत्वपूर्ण कदम कहा जा रहा है। BYD स्मार्टवॉच पेटेंट के डिजाइन से पता चला है कि यह कई स्वास्थ सेंसर्स के साथ आने वाली है। जिसके साथ साथ वॉच पता लगा सकेगी कि सामने वाले ने कितनी शराब पी है। वॉच में हार्ट रेट, बॉडी टेम्परेचर, ब्लड ऑक्सीजन और ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग भी शामिल रख रखी है।

लॉन्च होनी थी 2021 में: अफवाह थी कि BYD स्मार्टवॉच 2021 में लॉन्च होने वाली है। इसमें कार को अनलॉक, स्मार्ट इग्निशन और कंफर्टेबल एंट्री के साथ-साथ कार का टेलगेट खोलना शामिल है। लेकिन वॉच पेश नहीं  हो पाई और BYD ने भी कुछ नहीं बताया। नए पेटेंट में डिजाइन को भी दिखाया गया है। वॉच दिखने में नॉर्मल ही दिखाई दे रही है। यह दिखने में बिल्कुल Apple Watch जैसी है। इन स्मार्टवॉच को ढेर सारी सेवाएं देने के लिए कार के ऐप के साथ पेयर भी कर सकते है।

लॉन्च डेट का कुछ पता नहीं: अल्कोहल डिटेक्शन वाली BYD स्मार्टवॉच की लॉन्च डेट के बारे में अब तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आए पाई है। नई स्मार्टवॉच BYD कारों के अनुकूल होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इस वॉच के आते ही बाकी कंपनियों में खलबली मच जाएगी। उम्मीद है कि वो भी इसके टक्कर की स्मार्टवॉच लॉन्च करने वाले है। 

बता दें कि पेटेंट को मंजूरी मिल गई है, जिससे साबित होता है कि BYD स्मार्टवॉच जल्द मार्केट में लॉन्च भी किया जा चुका है। वॉच में जो नई टेक्नोलॉजी आ रही है, उसकी ज्यादा चर्चा है और वो है अल्कोहल डिटेक्शन फंक्शन। मार्केट में शराब का सेवन का पता लगाने के लिए अलग-अलग प्रकार के डिवाइस आते हैं। कुछ सेंसर्स के साथ आते हैं तो कुछ में ब्लोपाइप की सुविधा भी दी है।

सावधान! आपको भी जेल भेज सकता है यूट्यूब, जानिए कैसे

अब नहीं पड़ेगी आपको आधार की जरूरत, इस चीज से कर पाएंगे अपने सारे काम पूरे

फिर बढ़ गई ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की लिमिट...हर घंटे कर सकते है इतने रुपए ट्रांसफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -