जल्द ही शहर में इस तरह होगी ऑक्सीजन की आपूर्ति, सीएम की बैठक में लिया जाएगा फैसला
जल्द ही शहर में इस तरह होगी ऑक्सीजन की आपूर्ति, सीएम की बैठक में लिया जाएगा फैसला
Share:

राज्य सरकार अब शहरों में हवाई जहाज से ऑक्सीजन पहुंचाएगी जिससे ऑक्सीजन की कमी को जल्द पूरा किया जाने वाला है। शनिवार को टीम 11 की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम यूपी के लिए हिंडन से ऑक्सीजन एयरलिफ्ट कराने की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ऑफिसर्स से कहा है कि सरकार का उद्देश्य प्रत्येक कोविड संक्रमित व्यक्ति की जान को बचाने का प्रयास करना है। जिसके  लिए जो भी संभव प्रयास किए जा सकें, उनको पूरी इमानदारी के साथ किया जाए। 

उन्होंने बोला कि लिक्विड ऑक्सीजन लाने के लिए हवाई जहाज से दो खाली टैंकर बोकारो भेजे जाने वाले है। फिर ट्रेन से ये टैंकर लखनऊ लाए जाएंगे। वहीं, गवर्नमेंट ऑक्सीजन एक्सप्रेस भी चला रही है। बोकारो से ऑक्सीजन की पहली खेप लखनऊ पहुंचाई जा चुकी है। दूसरी खेप के लिए ट्रेन रवाना हो चुकी है। 

लखनऊ व वाराणसी में 30 तक चालू होंगे डीआरडीओ के अस्पताल: कोविड की जंग को जीतने के लिए राज्य गवर्नमेंट के साथ DRDO की पहल 30 अप्रैल तक लोगों के सामने होने वाली है। सीएम ने कहा कि लखनऊ और वाराणसी में DRDO की ओर से बनाए जा रहे दो कोरोना हॉस्पिटल 30 अप्रैल तक चालू कर दिए जाएंगे। दोनों अस्पतालों का बहुत काम पूरा हो चुका है। इन हॉस्पिटल से कोविड संक्रमितों को अनुभवी चिकित्सकों का इलाज मिलना शुरू हो जाएगा।

अक्षय से मदद मिलने के बाद बोले गौतम गंभीर- इस मुश्किल समय से जल्द आएंगे बाहर

कोरोना से भाजपा विधायक ने तोड़ा दम, सदमे में 24 घंटे के अंदर पिता ने भी कहा दुनिया को अलविदा

COVAXIN और Covishield के दामों में हुई वृद्धि, जानिए अब कितनी कीमत में लगेगी वैक्सीन?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -