अब एयरपोर्ट की तरह होगा रेलवे स्टेशन का वेटिंग लॉउन्ज, इन तीन शहरों से हुई शुरुआत
अब एयरपोर्ट की तरह होगा रेलवे स्टेशन का वेटिंग लॉउन्ज, इन तीन शहरों से हुई शुरुआत
Share:

नई दिल्‍ली: रेलवे स्‍टेशन के वेटिंग लाउंज का ख्‍याल जेहन में आते ही आपके दिमाग में भीड़-भाड़ वाले एक हॉल की तस्‍वीर सामने आती है, जिसमें गंदगी के बीच जर्जर हो चुकी कुर्सियां लगी हुई हैं। किन्तु, अब ऐसा नहीं है। यात्रियों के जहन में उपस्थित इस तस्‍वीर को मिटाने के लिए भारतीय रेलवे ने अपने वेटिंग हॉल की सुविधाओं और सहूलियतों में अहम परिवर्तन किए हैं। 

इन्‍हीं परिवर्तनों के तहत आईआरसीटीसी ने देश के विभिन्‍न रेलवे स्‍टेशनों में एग्‍जीक्‍यूटिव लाउंज बनाने का प्लान तैयार किया है। योजना के तहत देश के तीन रेलवे स्‍टेशन में एग्‍जीक्‍यूटिव लाउंट बनाने का कार्य न सिर्फ संपन्न कर लिया गया है, बल्कि उन्‍हें मुसाफिरों के खोल दिया गया है। जिन तीन रेलवे स्‍टेशन में ये एग्‍जीक्‍यूटिव लाउंज निर्मित किए गए हैं, उसमें अहमदाबाद, तिरुपति और जयपुर रेलवे स्‍टेशन का नाम शामिल हैं। 

भारतीय रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी के मुताबिक, आईआरसीटीसी ने एग्‍जीक्‍यूटिव क्‍लास के उपयोग के लिए 50 रुपए का शुल्‍क तय किया है। जिसमें, कोई भी मुसाफिर केवल 50 रुपए का भुगतान कर अत्‍याधुनिक सुविधाओं से युक्‍त एग्‍जीक्‍यूटिव लाउंज की सुविधा प्राप्त कर सकता है। उन्‍होंने बताया है कि इन एग्‍जीक्‍यूटिव लाउंज में ओपन किचन भी बनाया गया है, जिसमें यात्री बेहद कम शुल्‍क अदा कर लजीज भोजन का आनंद ले सकते हैं। 

IMF के अगले MD हो सकते हैं रघुराम राजन, रेस में सबसे आगे हैं नाम

सप्ताह के पहले दिन गिरावट के साथ खुला बाजार, निफ्टी की भी कमज़ोर शुरुआत

क्या 'वंदे मातरम' को मिलेगा राष्ट्रगान का दर्जा ? दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -