अब मर्दो को भी पता चलेगा माँ बनने का दर्द
अब मर्दो को भी पता चलेगा माँ बनने का दर्द
Share:

माँ बनने का दर्द सिर्फ महिलाओ को महसूस होता ही सिर्फ वही जान सकती है की माँ बनते वक्त उन्हें किस हद के दर्द तक गुजरना पड़ता है, जिसका पुरुष तो अंदाजा भी नहीं लगा सकते। लेकिन अब पुरुषो को भी पता होगा की, जब एक महिला माँ बनती है तो उसे कितना दर्द होता है। जी हाँ चीन का एक अस्पताल पुरुषों को लेबर पेन ऑफर कर रहा है। इस दर्द को महसूस करने के लिए अब तक 100 लोगों ने रजिस्ट्रेशन भी करवाया है। पूर्वी चीन के शैनडॉन्ग प्रांत के आइमा अस्पताल में पुरुषों को यह दर्द मुफ्त में दिया जा रहा है। इसलिए हफ्ते में दो सेशन होते हैं।

सॉन्ग सिलिंग नाम का एक युवक अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बच्चा पैदा करने का प्रयास कर रहा है। उसने अस्पताल में इस दर्द को महसूस किया, ताकि वह समझ सके कि उसकी प्रेमिका कितनी तकलीफ सह कर उसके बच्चे को जन्म देगी। सॉन्ग का कहना है कि जैसे ही दर्द नापने वाले मीटर की सुई आगे बढ़ी मैंने अपनी आंखें बंद कर लीं और मेरा चेहरा तन गया। ऐसा महसूस हुआ कि मेरा दिल और फेफड़े अलग हो जाएंगे। सॉन्ग ने यह तकलीफ सातवें लेवल तक झेली, इसके बाद उसने हाथ हिलाया तो नर्स ने दर्द देने वाला सिस्टम बंद कर दिया।

कई लोगों ने तो मशीन के ऑन होते ही हाथ हिला दिए। वे दर्द की शुरुआत भी बर्दाश्त नहीं कर सके। आर्टिफिशल लेबर पेन देने वाली नर्स का कहना है कि इस सिम्युलेशन के जरिए असली दर्द की तीव्रता का सटीक अहसास नहीं करवाया जा सकता। इसके बावजूद पुरुष अगर इसे महसूस करते हैं तो वे अपनी पत्नी की ज्यादा देखभाल व प्यार करेंगे। वू जियान की पत्नी तीन माह की गर्भवती है। उसने इस कृत्रिम प्रसव पीड़ा को 10वें लेवल तक महसूस किया। वू का कहना है कि इसके बाद प्रसव के प्रति उसका नजरिया ही बदल गया। ऐसे देते हैं दर्द पुरुषों को आर्टिफिशल लेबर पेन देने के लिए एक पैड उनकी कमर के निचले हिस्से में चिपकाया जाता है। यह पैड इलेक्ट्रोड्स से जुड़ा होता है। इलेक्ट्रोड्स के जरिए पैड में नियंत्रित करंट पास किया जाता है, जिससे व्यक्ति को दर्द का अहसास होता है। करंट का लेवल कम ज्यादा करके दर्द को बढ़ाया व घटाया जाता है।

असल में कितनी तकलीफ पहले बच्चे में दर्द की अवधि 12-14 घंटे व दूसरे में 4-6 छह घंटे तक होती है। इस दौरान दर्द के साइकल उठते हैं। दुनिया के किसी भी दर्द से इसकी तीव्रता ज्यादा होती है। अगर आपके शरीर की सारी हड्डियां भी टूट जाएं तो भी लेबर पेन की तीव्रता का अहसास नहीं कर सकते।

 OMG !! इस लड़की ने बनाए 12 घंटे में 919 लोगो से शारीरिक सम्बन्ध और फिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -