अब आ गई है बादल बनाने वाली मशीन जो करेगी बारिश
अब आ गई है बादल बनाने वाली मशीन जो करेगी बारिश
Share:

जी गुजरात में किसानों के लिए एक ऐसी मशीन तैयार की गयी है जो कृत्रिम बारिश करेगी। जी हाँ, इसके चलते किसानों को सूखे की मार नहीं झेलनी पड़ेगी। ये मशीन उन लोगो के लिए भगवान साबित होगी जो हर साल सूखे की मार झेलते है और बारिश का इंतज़ार करते है। लेकिन बारिश नहीं आती और वो सूखे की चपेट में आजाते है, और उनकी फसल बर्बाद हो जाती है। आजकल हर जगह पानी की समस्या होती जा रही है जिसकी वजह से किसान सूखे की चपेट में आते जा रहे है। कई किसान इस समस्या की वजह से आत्महत्या भी कर लेते है।

कई किसान अपनी जमीन के तर्ज अपर कर्ज भी ले लेते है लेकिन चुका नहीं पाते जिसकी वजह से भी वो आत्महत्या कर लेते है। किसानों को इस मशीन से काफी राहत मिलेगी। गुजरात के मोहन भाई के कृत्रिम बारिश कराने वाली मशीन के दावे के बाद सूखे की मार झेल रहे किसान अब बारिश की उम्मीद लेकर जी रहे है। दरअसल मोहन भाई का दावा है कि उनकी मशीन बादल बना सकती है, जिससे बारिश होने की पूरी उम्मीद है।

इस मशीन का नाम मेघराज है। जो वातावरण में हाइड्रोजन व आक्सीजन के कणो को इकठ्ठा करती है। जिससे कि दस से पंद्रह दिन में बारिश के बदल बनेंगे और बारिश हो जाएगी। यह बारिश 15 मीटर के दायरे में होगी।

अकेले में नहाते हुए हर लड़की के मन में आती है ये बाते

देखिए कुछ डबल मीनिंग फोटोज, जिन्हें देखकर आप हंस-हंसकर लोटपोट हो जायेंगे

टॉयलेट का मना करने पर लड़की चढ़ गई काउंटर पर, फिर किया यह गन्दा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -