अब सरकार की नजर मंदिरों पर, अब तक का हिसाब मांगा
अब सरकार की नजर मंदिरों पर, अब तक का हिसाब मांगा
Share:

नई दिल्ली : मोदी सरकार की नजर अब देश भर के बड़े और प्रसिद्ध मंदिरों पर भी है। सरकार इस बात पर नजर रख रही है कि कहीं मंदिरों में कालाधन तो ठिकाने नहीं लगाया जा रहा है, लिहाजा आयकर विभाग ने मंदिरों से अब तक का हिसाब देने के लिये कहा है।

बताया गया है कि आयकर विभाग ने अयोध्या के बड़े मंदिरों और धार्मिक ट्रस्टों से यह कहा है कि वह अपनी बैलेंसशीट जमा कराये। अधिकारियों ने 8 नवंबर तक का हिसाब देने के लिये आदेशित किया है। गौरतलब है कि यूपी के अयोध्या में कई बड़े व प्रसिद्ध मंदिर है, जहां श्रद्धालुओं की भीड़ हर दिन जुटी रहती है। बताया गया है कि आयकर विभाग के अधिकारियों को यह सूचना मिली है कि कालाधन कुबेर अपने धन को रकम दान कर रहे है, इसका मकसद कालेधन को सफेद कराना है।

विभागीय अधिकारियों का कहना है कि यदि किसी भी मंदिर या ट्रस्ट में गड़बड़ी मिलती है तो कानूनी कार्रवाई को अंजाम दिया जायेगा। हालांकि अयोध्या में संचालित होने वाले अधिकांश धार्मिक ट्रस्टों के पदाधिकारियों का कहना है कि हमें अपनी बैलेंसशीट उपलब्ध कराने में परेशानी नहीं है। इधर, अयोध्या के मंदिरों में आने वाले श्रद्धालुओं से यह कहा गया है कि वे दान के रूप में पुराने नोट न दें।

भगवान की शरण में कालाधन, लबालब भरने...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -