अब डाकघर में हुआ करोड़ों का घोटाला
अब डाकघर में हुआ करोड़ों का घोटाला
Share:

भिंड : पीएनबी के घोटाले की खबरें अभी ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि अब एमपी के भिंड जिले के डाकघर में करोड़ों के घोटाले का मामला सामने आया है .चंबल संभाग डाकघर अधीक्षक ने इसकी जानकारी दी है .मामले की जाँच के आदेश दिए गए हैं.

इस बारे में डाक निरीक्षक अजय साहू ने बताया कि डाकघर एजेंट बेबी जैन के पति रमेश जैन ने पोस्टमास्टर प्रमोद सिंह भदौरिया के साथ सांठ-गांठ करते हुए खाताधारकों के खाते से फर्जी तरीके से करोड़ों रुपए निकाल कर फरार हो गए है.अब फर्जी भुगतान की जांच के लिए गल्लामण्डी उप डाकघर का सारा रिकॉर्ड सील कर जब्त कर लिया है .

कहा जा रहा है कि यह फर्जीवाड़ा वर्ष 2016 में नोटबंदी के बाद से चल रहा था.एजेंट के पति  रमेश जैन ने खाताधारकों के साथ धोखाधड़ी कर खाताधारकों के खाते बंद कर उनकी करोड़ों रुपए की राशि निकाल कर किसी अन्य राज्य में बस गया और कारोबार करने लग गया है . विभागीय जाँच के बाद ही घोटाले के वास्तविक आंकड़े का पता चलेगा.लेकिन इस घटना ने सरकारी वित्तीय संस्थानों में होने वाली लापरवाही को तो उजागर किया ही है ,लेकिन ख़ास तौर पर  विश्वास खंडित हुआ है.इससे थोड़ी जमा पूँजी एकत्रित करने वाले आम लोगों के हितों पर चोट पहुंची है.

यह भी देखें 

पीएनबी ने किये थोकबंद तबादले

नोटबंदी से भविष्य में बाजार मजबूत होगा- जूनियर ट्रम्प

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -