अब प्राइवेट हाथों में जाएगी Air India, अब टाटा समूह लगाएगा बोली
अब प्राइवेट हाथों में जाएगी Air India, अब टाटा समूह लगाएगा बोली
Share:

नई दिल्ली: वित्तीय संकट से जूझ रही विमानन कंपनी एयर इंडिया के लिए 17 मार्च तक बोलियां आमंत्रित की गई हैं। टाटा समूह इसमें अपनी दावेदारी को लेकर अपनी योजना को अंतिम रूप देने के पास है। सिंगापुर एयरलाइंस के साथ मिलकर टाटा समूह, एयर इंडिया के लिए बोली लगाने की तैयारी में है और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों मिलकर इस अधिग्रहण को स्वरूप देने के लिए कार्य शुरू कर चुके हैं। 

टाटा समूह की योजना में एयर एशिया इंडिया का विलय और एयर इंडिया एक्सप्रेस भी शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि एयर एशिया इंडिया में टाटा समूह की हिस्सेदारी 51 % है। वहीं एयर इंडिया एक्सप्रेस एयर इंडिया की 100 % हिस्सेदारी है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा समूह ने एयर इंडिया एक्सप्रेस को खरीदने की स्वीकृति के लिए मलयेशिया के कारोबारी टोनी फर्नांडिस से भी संपर्क साधा है। टोनी फर्नांडिस की एयर एशिया में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

शेयरधारक समझौते के मुताबिक, यदि टोनी समझौते के लिए तैयार नहीं होते हैं, तो टाटा समूह किसी अन्य बजट एयरलाइंस में 10 % से अधिक निवेश नहीं कर सकता। टाटा समूह, जिसने 88 वर्ष पूर्व एयर इंडिया की नींव रखी थी। JRD टाटा ने एयर इंडिया की 1932 में शुरुआत की थी। गत वर्ष जब सरकार ने एयर इंडिया की 76 % हिस्सेदारी बेचने के लिए बोलियां मंगवाई थीं, तब भी टाटा समूह द्वारा इसको खरीदने की बात उठी थी। हालांकि तब TATA समूह इसको खरीदने से पीछे हट गया था।

प्राइवेट कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है मोदी सरकार, इस स्कीम पर चल रहा है काम

आम आदमी को बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्त गिरावट

विधानसभा चुनाव: दिल्ली में वोट डालने के लिए फ्री एयर टिकट दे रही ये एयरलाइन, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -