अब सेक्स करने से निखरेगा आपका रूप

अब सेक्स करने से निखरेगा आपका रूप

वैसे तो हम खूबसूरत दिखने के लिए क्या नहीं करते. जिम जाते हैं, खाने पीने का परहेज करते हैं, कई प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं और भी बहुत कुछ. लेकिन शायद आप इस बात को जान कर हैरान हो जाए कि सेक्स करने का असर हमारी खूबसूरती पर भी पड़ता हैं. सेक्स हमारे अंदर आनंद और उत्साह का संचार करता है. आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं.

1. जो महिलाएं रोजाना सेक्स करती हैं उनके बाल पर इसका सकारात्मक असर पड़ता हैं. सेक्स करने से शरीर में हॉर्मोन एस्ट्रोजेन का स्त्राव अधिक होता है जो बालों को चमकीला बनाता हैं. 

2. सेक्स करने से शरीर में हार्मोन कोलेजन का भी स्त्राव होता हैं. यह हमारी त्वचा को खुदरती रूप से कोमल और स्थिर बनता हैं. 

3. सेक्स करने से स्तनों का आकर बढ़ता हैं और वह ज्यादा आकर्षक दीखते हैं. एक शोध के अनुसार नियमित सेक्स के बाद स्तनों का आकर 25 प्रतिसत तक बढ़ जाता हैं. 

4. सेक्स चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियों से भी बचाता हैं. सेक्स करने से आपके शरीर में रक्त प्रवाह बढ़ जाता है, जिससे चेहरे पर कुदरती रूप से चमक आती है.

5. यदि आप हमेशा तनाव में रहते हैं तो आपको अपने जीवन में सेक्स को शामिल करना चाहिए. सेक्स तनाव के काफी उत्तरदायी माने जाने वाले कॉरटिसोल हॉर्मोन को दूर करता है.