फुटबॉल प्रेमी महिलाओं को साउदी सरकार का तोहफा
फुटबॉल प्रेमी महिलाओं को साउदी सरकार का तोहफा
Share:

लम्बे अरसे से सऊदी अरब की महिलाओं को अपने जिस हक़ का इन्तजार था अब वो उन्हें मिलने जा रहा है. साउदी अरब की महिलाओं के लिए साउदी सरकार ने खेल स्टेडियमों के दरवाजे खोल दिए है. अब यहाँ की महिलाओं पर से मैदान में बैठ खेल का लुफ्त उठाने के बैन को हटा लिया गया है. शुक्रवार को साउदी सरकार ने महीलाओं के हित में ये बड़ा फैसला सुनाया. महिलाओं पर लगी इस पाबंदी के हटाए जाने के बाद साउदी की महिलाएं भी मैदान में बैठ फुटबाल मैच का मचा ले पाएंगी.

साउदी के सूचना मंत्रालय की तरफ से जानकारी देते हुए कहा गया कि, "महिलायें जिस फुटबाल मैच को पहली बार स्टेडियम में देखेंगी वह अल-अह्ली और अल बातिन के बीच होगा. इसके बाद महिलायें 13 जनवरी और फिर 18 जनवरी को भी स्टेडियम में मैच देख सकेंगी." इस जानकारी में यह भी बताया गया कि इस दौरान पहला मैच रियाद, दूसरा मैच जेद्दा जबकि तीसरा फुटबॉल मैच दम्माम में खेला जाएगा.

आपको बता दें कि अपने रूढि़वादी और जटिल विचारों के लिए पहचाने जाने वाले सऊदी अरब ने हाल जे समय में महिलाओं के ऊपर लगे प्रतिबंधों में काफी ढिलाई बरती गयी है. पिछले साल सितंबर में सैकड़ों साउदी महिलाओं ने रियाद खेल स्टेडियम में जाने मांग की थी जिसे वहां कि सरकार ने अनुमति दे दी थी.

 

एशेज सीरीज गवाने के बाद एंडरसन ने दिया बड़ा बयान

न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का चयन

वेट लिफ़्टिंग वर्ल्ड चैम्पियन खिलाडी की हादसे में मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -