अब नेल पेंट निकालना हुआ और भी आसान, जानिए कैसे...
अब नेल पेंट निकालना हुआ और भी आसान, जानिए कैसे...
Share:

चेहरे के साथ लडकियां अपने नाखूनों का भी ख्याल रखती हैं. उन पर कैसा नेल कलर सूट करेगा और कैसे उन्हें सेट करना है इस बात की जानकारी हमे अच्छे से होती हैं. लेकिन लगातार नेल पेंट लगे रहने की वजह से नाख़ून पीले पड़ने लग जाते है, नेलपेंट को हाथो से छुड़ाना भी बहुत जरूरी है. इसके लिए आप हर बार ही नेलपॉलिश रिमूवर का इस्तेमाल करती होंगी लेकिन रिमूवर न होने की वजह से नेल पेंट्स साफ़ नही कर पाती. आपको बता दें, आप इन्हें रिमूवर के बिना भी साफ़ कर सकती है. आज हम आपको घरेलू नुस्खो की मदद से नेलपेंट साफ़ करने के तरीको के बारे में बतायेंगे, तो आइये जानते है इस बारे में.

1 अपने नेल पेंट लगे नाखूनों पर डियोडरेंट स्प्रे करें और तुरंत रुई से पोछ लें. दरअसल, डियोडरेंट में नेल पेंट रिमूवर जैसे ही कॉम्पोनेंट्स होते हैं जिस वजह से वह आसानी से हट जाती है. 

2 लगभग सभी हेयर स्‍प्रे में रबिंग एल्‍कोहल मौजूद होता है जो नेलपॉलिश रिमूवर का काम करता है. अगर नेल रिमूवर नहीं है तो नाखूनों पर लगी नेलपेंट पर हेयरस्‍प्रे करें. इसके बाद नाखूनों को तुरंत रूई से पोंछ लें. 

3 हाथ साफ करने के अलावा हैंड सेनेटाइजर को आप नेल पॉल‍िश हटाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकती है. आप नाखूनों की पुरानी व शाइन खो रही नेलपेंट्स को हटाने के लिए हैंड सेनेटाइजर को रुई के बॉल में लेकर साफ करें. 

4 नेल पॉलिश छुड़ाने का ये सबसे आसान तरीका है. एक कटोरी में गर्म पानी ले लें और अपने नाखूनों को 10 मिनट तक उसमें डुबो कर रखें. उसके बाद कॉटन से मल लें. पुराना नेल पॉलिश उतर जाएगा. 

5 पहले सिरके में नींबू मिलाएं. फिर गुनगुने पानी में नाखूनों को 5 मिनट के लिए डुबोएं और फिर पोछ लें. अब सिरके व नींबू के मिक्सचर में रूई को डुबोएं और 10 सेकेंड के लिए नाखूनों पर रगड़ें.

अब बिना मेकअप के भी आप लगेंगी सुन्दर, जानिए टिप्स

इस टिप्स से अपने नाखूनों की बढ़ाएं खूबसूरती

क्या आपकी भी लिपस्टिक नहीं टिक पाती देर तक तो अपनाएं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -