13 फरवरी को नहीं होगी संसद में राज्यसभा की बैठक: वेंकैया नायडू
13 फरवरी को नहीं होगी संसद में राज्यसभा की बैठक: वेंकैया नायडू
Share:

नई दिल्‍ली: आज संसद के उच्‍च सदन राज्‍यसभा की कार्यवाही का आखिरी दिन है। राज्‍यसभा की बैठक आखिरी दिन 13 फरवरी मतलब शनिवार को नहीं होगी। सभापति एम वेंकैया नायडू ने बृहस्पतिवार को सदन में इसकी सुचना दी। लोकसभा की बैठक समारोह के अनुसार, शनिवार को भी होगी। ऐसे में बजट सत्र के प्रथम चरण की राज्‍यसभा की कार्यवाही शुक्रवार को पूर्ण हो जाएगी। बृहस्पतिवार प्रातः कार्य मंत्रणा समिति की बैठक हुई थी। इस बैठक में फैसला लिया गया कि बजट पर वार्ता तथा जवाब शुक्रवार तक पूर्ण हो जाएगा तथा शनिवार को नहीं होगी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को कोई गैर-सरकारी कामकाज नहीं होगा।

वेंकैया नायडू ने बताया कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बजट वार्ता पर जवाब शुक्रवार को होगा। हालांकि, इसका वक़्त उन्‍होंने नहीं बताया था। सूत्रों ने कहा कि लोकसभा की कार्यवाही शनिवार 13 फरवरी को चलेगी। उल्‍लेखनीय है कि संसद के बजट सत्र का प्रथम चरण पहले के ऐलान के अनुसार, 29 जनवरी से 15 फरवरी तक चलना था। इसमें परिवर्तन करने के पश्चात् निश्चित किया गया कि 13 फरवरी को दोनों सदनों की बैठक के पश्चात् वर्तमान सत्र का प्रथम चरण संपन्न हो जाएगा। 

वही अब एम वेंकैया नायडू के ऐलान के पश्चात् उच्च सदन में बजट सत्र का प्रथम चरण अब शुक्रवार को ही पूरा होने जा रहा है। आपको बता दें कि बजट सत्र 29 जनवरी से राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ आरम्भ हुआ था तथा यह 8 अप्रैल तक चलेगा। बजट सत्र में सम्मिलित होने वाले सभी सांसद आरटी-पीसीआर जांच कराने के पश्चात् ही सदन की कार्यवाही में सम्मिलित हुए हैं। बजट सत्र का द्वितीय चरण 8 मार्च से आरम्भ होगा तथा आठ अप्रैल तक चलेगा।

ग़ुलाम नबी आज़ाद बोले- जिस दिन कश्मीर में काली बर्फ गिरेगी, मैं भाजपा का दामन थाम लूंगा

अमरीका में हुआ बड़ा हादसा, एक साथ आपस में टकराई 130 गाड़ियां

शेरॉन पीकॉक ने कहा- "पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लेगा..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -