अब विदेश से सीधे डिजिटल वॉलेट में पैसे मंगा सकेंगे Paytm यूज़र्स
अब विदेश से सीधे डिजिटल वॉलेट में पैसे मंगा सकेंगे Paytm यूज़र्स
Share:

नई दिल्ली: पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) के कस्टमर्स अब विदेश में रह रहे अपने मित्रों और परिचितों से सीधे डिजिटल वॉलेट में पैसा प्राप्त कर पाएंगे. इसके लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने रिया मनी ट्रांसफर (Ria Money Transfer) के साथ साझेदारी की है. इसका लाभ 33.3 करोड़ ग्राहकों को मिलेगा. यह साझेदारी के साथ ही Paytm विदेशों से सीधे डिजिटल वॉलेट में पैसा स्वीकार करने वाला भारत का पहला प्लेटफॉर्म बन गया.

उल्लेखनीय है कि देश में Paytm के 33.3 करोड़ उपभोक्ता हैं और अब इनको विदेशों में अपने रिश्तेदारों से पैसा पाने प्राप्त करने में सहायता मिलेगी. बता दें कि रिया मनी ट्रांसफर एक क्रॉस-बॉर्डर मनी ट्रांसफर फर्म और यूरोनेट वर्ल्डवाइड का एक बिजनेस सेगमेंट है. यह एक से दूसरे देश में फंड ट्रांसफर करने की सुविधा प्रदान करती है. रिया मनी के विश्वभर में 490,000 रिटेल आउटलेट हैं. रिया के ग्राहक ऐप या वेबसाइट के माध्यम से भी कैश ट्रांसफर कर सकते हैं.

यूरोनेट ने कहा कि प्रत्येक मनी ट्रांसफर रियल टाइम में किया जाएगा, यानी एक फंड ट्रांसफर होते ही दूसरे अकाउंट में पैसा आ जाएगा. फंड ट्रांसफर में कई प्रकार के सिक्योरिटी फीचर हैं. इसमें एकाउंट्स का वेरिफिकेशन और नाम का मिलान भी किया जाएगा. एकाउंट वैलिडेशन में ट्रांजैक्शन से पहले बैंक खाते का नंबर और दूसरे डिटेल का मिलान होता है. रिया का नेटवर्क 3.6 अरब से ज्यादा बैंक अकाउंट और 41 करोड़ मोबाइल और वर्चुअल अकाउंट्स को सपोर्ट करता है. मोबाइल वॉलेट इंडस्ट्री रोजाना तक़रीबन 2 अरब डॉलर का ट्रांसक्शन कराती है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि 2023 तक वार्षिक 1 ट्रिलियन डॉलर तक ट्रांसक्शन पहुंच जाएगा.

चंद्रबाबू नायडू ने कहा- "3 लाख एकड़ से ज्यादा की फसल बर्बाद..."

ABRSM ने कहा- "यूजीसी वेतनमान के तहत शिक्षकों की आयु..."

1 अक्टूबर से बदलेंगे कई बड़े नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -