अब बिना ATM कार्ड और पिन के होगा भुगतान
अब बिना ATM कार्ड और पिन के होगा भुगतान
Share:

शीर्षक देखकर अचरज होना स्वाभाविक है.लेकिन इस विज्ञान के युग में उन्नत टेक्नालॉजी के चलते सब कुछ संभव है. ऐसी ही एक नई पेशकश निजी क्षेत्र के यस बैंक करने जा रहा है जिसके लिए उसने फिनटेक क्षेत्र की स्टार्टअप नियरबाय टेक्नोलॉजीज के साथ करार किया है. इस अनुबंध के तहत नियरबाय टेक, बैंक को आधार आधारित ऐसा एटीएम उपलब्ध कराएगी जिसमें कार्ड या पिन की जरूरत नहीं होगी. ग्राहक रिटेलरों के पास पैसा जमा भी करा सकेंगे और निकाल भी सकेंगे.

इस बारे में इस बैंक ने बताया कि पेनियरबाय मोबाइल एप्लिकेशन का इस्तेमाल स्मार्टफोन पर किया जा सकेगा. इसमें कोई रिटेलर ग्राहकों के लिए आधार एटीएम-आधार बैंक शाखा के रूप में काम कर सकेगा . इसमें नकदी जमा कराने या निकालने की सुविधा भी मिलेगी.

आपको बता दें कि यस बैंक और नियरबाय ने इस सेवा को शुरू करने के लिए नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ़ इंडिया के साथ बहुत करीब से काम किया है. पेनियरबाय आधार एटीएम यस बैंक और व्यवसाय प्रतिनिधि के माध्यम से उपलब्ध होगा. इसके नेटवर्क में 40,000 टच पॉइंट रखे जाएंगे. भुगतान का यह नया तरीका निश्चित ही इस बैंक के ग्राहकों को लुभाएगा. इस  व्यवस्था को जल्द ही अन्य बैंक भी अपनाएंगे इसमें कोई दो मत नहीं है.

यह भी देखें

बैंक लूटकर खुद मचाया लूट का शोर

200 के नए नोट के लिए एटीएम में होंगे बदलाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -