यात्रियों को एकीकृत एप्प से मिलेगी 'सभी यात्री सुविधाएं'
यात्रियों को एकीकृत एप्प से मिलेगी 'सभी यात्री सुविधाएं'
Share:

नई दिल्ली : रेल मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा रेलवे का कार्यभार संभालने के बाद से रेलवे में डिजिटल क्रांति के तहत कई ऐसे फैसले लिए जा चुके हैं. इसी कड़ी में अब रेलवे अपने यात्रियों के सफर को आसान और आरामदायक बनाने के लिए अपने मोबाइल एप्प को संशोधित कर रहा है, ताकि इस नए एप्प से वह यात्रियों को ‘सभी यात्री सुविधा’ मुहैया करा सके.

इस नए एप्प की जानकारी देते हुए रेल मंत्रालय के गैर भाड़ा निदेशालय के एक अधिकारी ने बताया कि हम रेलवे के यात्रियों के लिए एक एकीकृत मोबाइल एप्लीकेशन बना रहे हैं जिसमें उनकी सभी जरूरतों का ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने बताया यह एक एप होगा जिसमें पूरी यात्रा टिकट से लेकर टैक्सी आरक्षण तक, खाने का पहले से ऑर्डर किया जा सकेगा.

इसकी विस्तृत जानकारी देते हुए अधिकारी ने कहा कि इस एप के जरिए अन्य कार्य जैसे कुली सर्विस के लिए आवेदन, आराम करने के लिए कमरा, बिस्तर की चादर, डिब्बे में सफाई की कमी को लेकर शिकायत, डिजिटल एंटरटेनमेंट हासिल करने, होटल में कमरा रिजर्व करने, रेल टिकट में प्रतीक्षा सूची में रहने पर हवाई जहाज के लिए टिकट आरक्षित करवाने सहित अन्य सेवाओं की सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा. बता दें कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्विटर के जरिए यात्रियों को रेल यात्रा में आने वाली दिक्कतों, सुझावों को आमंत्रित किया जिसको जनता ने शानदार प्रतिसाद दिया.

अरब डॉलर क्लब में शामिल होगी भारतीय रेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -