अब पाकिस्तानी मीडिया दे रहा है भारत को नसीहत

पाकिस्तान: पाकिस्तानी मीडिया अब रिश्तों को सुधारने के लिए इंडिया को नसीहत दे रहा है. यहाँ का मीडिया उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के संबंधों में आयी नरमी का हवाला देते हुए  भारत और पाकिस्तान को भी अपने मतभेद सुलझाने का प्रयास करने की वकालत कर रहा है. पाक मीडिया ने कहा है कि दोनों देशो को शांति व्यवस्था कायम करने का प्रयास करना चाहिए जो ‘‘सबसे नेक मकसद’’ होगा.

यहाँ के एक अख़बार के मुताबिक ‘‘दोनों कोरियाई देशों के बीच संबंधों की नई शुरुआत और दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप में संबंधों में ठहराव के बीच निश्चित तौर पर तुलना की जाएगी. पाकिस्तान और भारत के बीच का तनाव और विवाद दोनों कोरियाई देशों के बीच के मुद्दों से मौलिक रूप से अलग हैं." साथ ही पाक-भारत मुद्दे पर लिखा है कि  ‘‘पाकिस्तान और भारत ने बहुत अलग और अपरिवर्तनीय इतिहास का निर्माण किया है, जबकि दोनों कोरियाई देश एकीकरण की तलाश में हैं. फिर भी, भारत और पाकिस्तान की स्थायी संस्कृति, अन्य समानताओं वाले लोगों का  इतिहास, आम सपने तथा आकांक्षाएं तथा शांति की तलाश इस क्षेत्र के लिए ‘‘सबसे नेक मकसद’’ होगा.

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जेई-इन तथा उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने 27 अप्रैल को एक अंतर-कोरियाई शिखर सम्मेलन के दौरान स्थायी शांति और कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु हथियार मुक्त बनाने पर एक-दूसरे से सहमति जतायी थी.

अब अंतरिक्ष से भारत पर नजर रखेंगा पाक

ISSF वर्ल्ड कप में भारत का निराशाजनक प्रदर्शन

मैंने जो किया अब तक कोई नहीं कर सका- ट्रम्प

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -