अब जबलपुर में सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा को रंग दिया
अब जबलपुर में सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा को रंग दिया
Share:

देश में महापुरुषों की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त करने या उनसे छेड़छाड़ करने की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही है . त्रिपुरा, तमिलनाडु, उत्‍तर प्रदेश, केरल और पश्चिम बंगाल के बाद अब मध्‍य प्रदेश के जबलपुर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा को रंगने का मामला सामने आया है.

मिली जानकारी के अनुसार श्रीनाथ के तलैया इलाके में स्थित सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति को अराजक तत्वों ने लाल रंग से पोत दिया. शहर में पहली बार हुई इस घटना की जानकारी मिलते ही स्‍थानीय पुलिस  नेआसपास के इलाकों में लोगों से पूछताछ की, लेकिन, प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ करने वाले का पता नहीं चला.पुलिस मामले की छानबीन कर रही है इस घटना के बाद स्‍थानीय लोगों ने बताया कि जबलपुर सहित महाकौशल में वामदलों के समर्थक लंबे समय से सक्रिय हैं.

गौरतलब है कि पूर्वोत्‍तर राज्‍य त्रिपुरा में भाजपा की जीत के बाद राज्‍य में लेनिन की दो मूर्तियों को क्षतिग्रस्‍त कर दिया गया. इसके बाद तमिलनाडु के भाजपा नेता ने पेरियार की मूर्ति को अगला निशाना बनाया गया. यह विवाद थमा भी नहीं था, कि पश्‍चिम बंगाल में श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी और उत्‍तर प्रदेश में डॉक्‍टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्‍त करने के मामले सामने आए.उपद्रवियों ने केरल में महात्‍मा गांधी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया. इन घटनाओं से दुखी होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने ऐसी घटनाओं को तुरंत रोकने को कहा था.

यह भी देखें

लेनिन,अंबेडकर के बाद अब गाँधी की प्रतिमा का भी अपमान

लेनिन के बाद अब एक और मूर्ति पर हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -