लखनऊ में कोरोना के 12 नए मामले, मचा हड़कंप
लखनऊ में कोरोना के 12 नए मामले, मचा हड़कंप
Share:

लखनऊ: यूपी में ओमिक्रॉन वैरिएंट ने दस्तक दे दी है। यहाँ बीते शुक्रवार को गाजियाबाद में दो मामलों की पुष्टि पहले ही हो चुकी है। अब इन सभी के बीच लखनऊ में 12 नए कोरोना के मामले सामने आ गए हैं। वहीं दूसरी तरफ प्रशासन ने सभी संक्रमितों के सैम्पल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए हैं। अब सामने आने वाली रिपोर्ट में ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि इनमें ओमिक्रॉन का कोई मामला है या फिर नहीं? इस लिस्ट में एक परिवार के तीन सदस्यों के अलावा अलग-अलग इलाकों के बाकी नौ मरीज पॉजिटिव हैं।

इस बारे में अधिकारियों का कहना है कि संक्रमित के संपर्क में आने वालों में बीमारी का पता चला है। वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का यह भी कहना है कि बाहर जाने से पहले कोरोना की जांच कराने वाले पांच लोगों में वायरस मिला है और इसमें चार पुरुष व एक महिला शामिल है। कहा जा रहा है मां वैष्णो देवी की यात्रा से लौटे एक शख्स की तबीयत खराब हुई और जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई। दूसरी तरफ अलीगंज निवासी एक महिला को कुछ दिनों से सर्दी-जुकाम व बुखार हुआ और जब जांच हुई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आपको बता दें कि सभी संक्रमितों की कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग कराई जा रही है।

खबरों के अनुसार अब तक 200 से अधिक लोगों के नमूने एकत्र किए जा चुके हैं। अधिकारीयों का कहना है कि सभी संक्रमित होम आईसोलेशन में हैं। वहीं कोविड कमांड सेंटर के माध्यम से मरीजों की सेहत की निगरानी की जा रही है और बाहर से आये लोगों के नमूनों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है। खबरों के अनुसार नमूने केजीएमयू भेजे गए हैं।

भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए मेंटर के रूप में करार किया

UP में मचा बवाल, लखनऊ से लेकर आगरा तक सपा से जुड़े लोगों पर बड़ी कार्रवाई

'अब कोई भी कुर्बानी देनी पड़े, सपा के साथ ही रहेंगे', गठबंधन के बाद बोले शिवपाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -