अब डिवाइस चेंज करने पर भी यूट्यूब पर जारी रहेगा वीडियो देखने का सिलसिला
अब डिवाइस चेंज करने पर भी यूट्यूब पर जारी रहेगा वीडियो देखने का सिलसिला
Share:

अगर भले ही आप डिवाइस स्विच करते हैं, आप तब भी यूट्यूब वीडियो देखना जारी रख सकते हैं जहां आपने छोड़ दिया था। लेकिन आप ऐसा केवल तभी कर सकते हैं जब आपके पास प्रीमियम सदस्यता हो।एक बेहतर 1080 एचडी वीडियो  मोड पांच नई सुविधाओं में से एक है जिसे स्ट्रीमिंग दिग्गज ने प्रीमियम ग्राहकों के लिए जोड़ा है। यह एक स्मार्ट डाउनलोड सुविधा भी पेश कर रहा है जो ऑफ़लाइन वीडियो देखने में सक्षम बनाता है।"1080 एचडी वीडियो का उन्नत बिटरेट संस्करण" नया यूट्यूब  प्रीमियम वीडियो बढ़िया विकल्प होगा।

विशेष रूप से उन वीडियो के लिए जो गति और विस्तार से भरे हुए हैं, बढ़ी हुई 1080 सेटिंग को " गुणवत्ता" प्रदान करने और वीडियो को "अतिरिक्त साफ़ बनाने के लिए कहा जाता है।यूट्यूब के अनुसार, 1080 से अधिक या कम रिज़ॉल्यूशन, लाइव स्ट्रीम और शॉर्ट्स के साथ अपलोड किए गए वीडियो में एन्हांस्ड 1080  एचडी वीडियो क्वालिटी विकल्प तक पहुंच नहीं होगी। हालांकि, अभी भी 1080पी क्वालिटी का विकल्प उपलब्ध होगा।चाहे आप एंड्रॉइड, आईओएस या डेस्कटॉप साइट पर हों, यूट्यूब प्रीमियम अब आपको उन वीडियो देखना फिर से शुरू करने देता है जहां आपने छोड़ दिया था।यदि आप बड़ी स्क्रीन पर कुछ देखते हैं या यदि आपके वर्तमान डिवाइस पर बैटरी समाप्त हो जाती है, तो यह सुविधा विशेष रूप से उपयोगी हो सकती है। जब आप वाई-फाई से जुड़े होते हैं, तो यूट्यूब  की स्मार्ट डाउनलोड सुविधा स्वचालित रूप से सुझाए गए वीडियो को आपकी इन-ऐप लाइब्रेरी में जोड़ती है ताकि आप बाद में उन्हें ऑफ़लाइन देख सकें। इस फीचर को फिलहाल यूट्यूब की ओर से रोलआउट किया जा रहा है। यह विकल्प आपको बचाएगा यदि आप यात्रा कर रहे हैं और कनेक्टिविटी की कमी है या यदि आप बस पहले से वीडियो डाउनलोड करना भूल गए हो |

इसके अतिरिक्त, प्रीमियम सदस्यों के लिए, यूट्यूब अपने लाइनिंग फीचर को फोन और टैबलेट तक बढ़ा रहा है। आप इस सुविधा का उपयोग करके उन वीडियो की एक सूची बना सकते हैं जिन्हें आप आगे देखना चाहते हैं।यूट्यूब ने हाल ही में एंड्रॉइड पर एक सुविधा शुरू की है जो प्रीमियम ग्राहकों को गूगल मीट के माध्यम से दोस्तों और परिवार के साथ वीडियो देखने की अनुमति देती है, भले ही अन्य प्रतिभागियों के पास प्रीमियम सदस्यता हो या नहीं। इसके अतिरिक्त, आईओएस में जल्द ही यह विकल्प होगा। शेयरप्ले के जरिए यूजर्स फेसटाइम का इस्तेमाल करते हुए एक-दूसरे के साथ वीडियो देख सकेंगे। आने वाले हफ्तों में इस फीचर को उपलब्ध करा दिया जाएगा।

यूट्यूब प्रीमियम में अपग्रेड करने के लिए, आप प्रीपेड या सदस्यता योजनाओं का चयन कर सकते हैं। सब्सक्रिप्शन प्लान के लिए मुफ्त परीक्षण अवधि एक महीने तक चलती है, जिसके बाद आपको प्रत्येक महीने 129 रुपये का भुगतान करना होगा। प्रीपेड प्लान की कीमत 139 रुपये प्रति माह से लेकर पूरे साल के लिए 1,290 रुपये तक है। तीन महीने वाले प्रीपेड प्लान की कीमत 399 रुपये है।आप यूट्यूब प्रीमियम पर बिना कोई विज्ञापन देखे वीडियो देख सकते हैं। यहां तक कि जब आप किसी अन्य ऐप पर स्विच करते हैं या अपनी स्क्रीन लॉक करते हैं, तो वीडियो चलता रहेगा।आप यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम तक भी पहुँच प्राप्त करते हैं, जो सदस्यता के साथ विज्ञापन-मुक्त सुनने की पेशकश करता है। अपने डिवाइस पर, आप संगीत और वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें ऑफ़लाइन भी स्ट्रीम कर सकते हैं।

 

शेफाली शाह ने किया चौकाने वाला खुलासा, कहा- "मुझे गलत तरीके से छुआ..."

iPhone 15 Pro के डिजाइन को देखकर हैरान रह जाएंगे आप... जानिए क्या है इसकी खासियत

दिल्ली: दिनदहाड़े पूरी बस को किया हाईजैक, फिर 4 बदमाशों ने सभी यात्रियों से पैसे-गहने छीने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -