अग्नि 6 से कांप उठेगा चीन और पाकिस्तान
अग्नि 6 से कांप उठेगा चीन और पाकिस्तान
Share:

नईदिल्ली। भारत की सामरिक शक्ति में और इजाफा हो गया है। दरअसल भारत ने परमाणु हथियार ले जाने वाली मिसाईल्स की श्रेणी में शक्ति बढ़ाने वाली मिसाईल सफलता पूर्वक परिक्षण की तेयारी चल रही है। ओडिशा के द्वीप से इसका सफल परीक्षण किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार अग्नि 5 के बाद भारत ने इसके उन्नत वर्ज़न अग्नि 6 को लांच किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार स्वतंत्र तौर पर मारक क्षमता से अग्नि 6 लैस है।

इतना ही नहीं इस मिसाईल में न्यूक्लियर हथियार ले जाने की क्षमता भी है। इस हथियार में अलग - अलग टारगेट को हिट करने हेतु विशेष कार्यक्रम होते हैं। इस मिसाईल को सफलता के साथ लाॅन्च करते ही भारत विश्व की चुनिंदा मिसाईल शक्तियों में प्रथम स्थान पर शामिल हो जाएगा।

अग्नि 6 को यदि पूरी तरह से अपना लिया जाता है तो भारत की रक्षा रोधी प्रणाली मजबूत हो जाएगी। यह परमाणु आयुध ले जाकर दुश्मन को अधिक से अधिक तबाही करती है। यह अग्नि मिसाईलों का उन्नत वर्ज़न तो है ही लेकिन बहुत उन्नत मारक क्षमता से युक्त है। गौरतलब है कि भारत के पड़ोसी देश और सामरिक तौर पर भारत से दुश्मनी रखने वाले पाकिस्तान और चीन के दांत इस मिसाईल का नाम सुनकर ही खट्टे हो जाऐंगे।

बिजली के लिये चीन बना रहा न्यूक्लियर

अगला न्यूक्लियर टेस्ट करने की तैयारी में है नॉर्थ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -