कोरोना काल के बीच मैदान में उतरी न्यूजीलैंड की टीम

Jul 13 2020 02:59 PM
कोरोना काल के बीच मैदान में उतरी न्यूजीलैंड की टीम

कोरोना वायरस का असर भले बहुत अधिक कम या फिर कहें कि Covid 19 समाप्त न हुआ हो, लेकिन अब क्रिकेट प्रारंभ हो गया है. इंग्‍लैंड में तो अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया गया हो. कोरोना संक्रमण के साथ पहला टेस्‍ट पूरे 5 दिन चला अब मैच समाप्त हो चुका है. जिसमें वेस्‍टइंडीज (ENGvWI) की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया जीत भी हासिल की. अब धीरे धीरे बाकी देश भी ऐसा ही करने की तैयारी में हैं. अब नंबर है, न्‍यूजीलैंड का जहां तभी से क्रिकेट रुकेगा, जब टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड का लंबा दौरा किया था.

न्यूजीलैंड के बड़े खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस महामारी के कारण लंबे विश्राम के बाद सोमवार से लिंकन के हाई परफोरमेन्स सेंटर में टीम प्रैक्टिस शुरू कर दी है. न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि सितंबर तक कुल छह राष्ट्रीय शिविरों को आयोजित किया जाएगा. कोरोना वायरस के कारण न्यूजीलैंड में मार्च से ही क्रिकेट गतिविधियां ठप थी. NJDC ने कहा, न्यूजीलैंड के शीर्ष पुरुष महिला क्रिकेटर इस हप्ते लिंकन स्थित हाई परफोरमेन्स सेंटर में टीम प्रैक्टिस में वापस आएँगे. सर्दियों के आगामी महीनों में आयोजित किए जाने वाले छह राष्ट्रीय शिविरों में से यह पहला शिविर होगा. जिसमे ये बोला गया है, दक्षिणी द्वीप वेलिंगटन में रहने वाले पुरुष महिला खिलाड़ी इस हप्ते  कैंटरवबरी में प्रैक्टिस पर लौटेंगे जबकि खिलाड़ियों के लिए दूसरा बड़ा शिविर 19 जुलाई से माउंट मॉनगानुई के बे ओवल में आयोजन किया जाने वाला है.

जिन पुरुष क्रिकेटरों ने सोमवार को अभ्यास में हिस्सा लिया उनमें टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, मैट हेनरी डेरिल मिचेल सम्मलित थे. कप्तान केन विलियसमन अगले सप्ताह माउंट मॉनगानुई में शुरू होने वाले शिविर में भाग लेने वाले है. न्यूजीलैंड की महिला टीम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिंकन में खिलाड़ियों के अभ्यास की तस्वीरें शेयर की है. पुरुष टीम के खिलाड़ियों ने दूसरे सत्र में अभ्यास किया. टीम की उप कप्तान आलराउंडर एमी सैटरवेट ने महिला टीम की प्रक्टिस सत्र के बाद कहा, वापसी करके अच्छा लगता है. साथियों के साथ हमेशा आनंद आता है.

हॉकी ने नहीं रखा इस खिलाड़ी के गोल का रिकॉर्ड, माता-पिता के 'धनराज' नाम रखने से बदली किस्मत

इस गेंदबाज से ख़ौफ़ खाता था दुनिया का हर बल्लेबाज, टेस्ट में लिए सबसे अधिक विकेट

सचिन ने कोरोना पीड़ित Big B के लिए मांगी दुआ, अख्तर बोले- 'जल्दी ठीक हो जाइए अमित जी'