शेख हसीना की तारीफ कर मुश्किल में फंसे मोदी
शेख हसीना की तारीफ कर मुश्किल में फंसे मोदी
Share:

नई दिल्ली : बांग्लादेश में वहाँ की प्रधानमंत्री शेख हसीना को लेकर दिए गए एक बयान के चलते नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर लोगों के भारी विरोध का सामना करना पड रहा हैं। गौरतलब है कि रविवार को बांग्‍लादेश से रवाना होने से पहले ढाका यूनिवर्सिटी में मोदी ने अपने भाषण में कहा था, ''एक महिला होते हुए भी शेख हसीना ने आतंकवादी के खिलाफ जीरो टालरेंस पॉलिसी अपना रखी हैं।'' सोशल मीडिया पर मोदी के विरोधी इसे महिलाओं के खिलाफ दिया गया बयान मान रहे हैं। बयान को महिलाओं का अपमान बताते हुए सोमवार सुबह से ही ट्विटर पर यूजर्स #DespiteBeingAWoman हैशटैग के जरिए मोदी की आलोचना कर रहे हैं। इसके चलते यह हैशटैग दिन भ्‍ार टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक बना रहा।

बांग्लादेश में मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि ''हम लोग सारी समस्याओं का हल जानते हैं लेकिन आतंकवाद का नहीं। मुझे खुशी है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री एक महिला होते हुए भी आतंकवाद के खिलाफ जीरो टालरेंस पॉलिसी का एलान कर रखा है।'' भले ही यह बयान मोदी ने शेख हसीना की में था पर सोशल-मीडिया पर उनकी बहुत निंदा हो रही है। यहा तक कि कुछ लोग इसे विश्व भर की महिलाओं का अपमान भी बता रहे हैं। कई लोग मोदी के बयान को गलत ठहराने के लिए भारत की कामयाब महिला हस्तियों की फोटो ट्वीट कर समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि एक महिला होते हुए भी महान काम किए।

इस बयान को महिलाओं को नीचा दिखाने वाले बयान के तोर पर ढेखा जा रहा है। याद हो कि 2012 में नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता शशि थरूर पर कटाक्ष करते हुए उनकी स्व. पत्नी सुनंदा पुष्कर को लेकर विवादास्पद बयान दिया था। जिसमे उन्होंने सुनंदा को 50 करोड़ की गर्लफ्रेंड बताते हुए कहा था,''वाह क्या गर्लफ्रेंड है। आपने देखी है कभी 50 करोड़ की गर्लफ्रेंड? '' इससे पहले भी महिलाओं पर बयान को लेकर मोदी को विरोध का सामना करना पड़ा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -