अब Mcdonalds और KFC को होगा नुकसान, पतंजलि उतरेगी रेस्तरां सेक्टर में
अब Mcdonalds और KFC को होगा नुकसान, पतंजलि उतरेगी रेस्तरां सेक्टर में
Share:

नई दिल्ली. बाबा रामदेव ने लगभग हर क्षेत्र में कब्जा कर रखा है, प्राकृतिक और आयुर्वेदिक प्रोडक्ट के माध्यम से वह यूनिलीवर जैसी कम्पनियो को टक्कर देता आ रहा है. योगगुरु बाबा रामदेव की पतंजलि अब आयुर्वेद लिमिटेड मेक्डोनाल्ड, सबवे और केएफसी जैसी कम्पनियो को टक्कर देने की योजना बना रही है, इसके लिए उसकी रेस्ट्रा बिजनेस में उतरने की योजना है.

एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि अब भारत भर में रेस्तरां चेन खोलने की योजना बना रही है. इस मामले में बीलिव कार्प से जुड़े मुंबई स्थित सलाहकार संतोष कानेकर ने कहा कि बाबा रामदेव की अच्छी फैन फॉलोइंग के कारण ग्राहक पहले से तैयार है. इसके चलते पतंजलि भारत में अच्छी तादाद में मौजूद फ़ूड रिटेलिंग बिजनेस में कॉम्पिटिशन को बढ़ा देगी.

इंडिया फ़ूड फोरम के अनुसार, भारत में रिटेल बिजनेस का 57 फीसदी हिस्सा फ़ूड का है और वर्ष 2025 तक इसके तिगुना होकर 71 लाख करोड़ रुपए तक पहुँच जाने की सम्भावना है. फ़ूड सेक्टर में पहले से ही काफी सारी कम्पनी मौजूद है जिससे डोमिनोज कंपनी को भी खुद के लिए संघर्ष करना पड़ा. पतंजलि आयुर्वेद में शुरूआती उत्सुकता पैदा करने की काबिलियत है, किन्तु क्विक सर्विस के लिए बहुत बड़े स्तर पर पूंजी के निवेश की आवश्यकता पड़ेगी.

ये भी पढ़े 

योगी राज में अब मिलेगा 5 रुपए में भरपेट खाना

थ्री स्टार होटल के खाने में मिला मरा चूहा, वीडियो हुआ वायरल

अमित शाह को भोजन कराने वाले TMC में हुए दाखिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -