बांधवगढ़ थाने की दीवार पर ही अब दिख जायगे बाघ, हाथी, हिरण और मोर
बांधवगढ़ थाने की दीवार पर ही अब दिख जायगे बाघ, हाथी, हिरण और मोर
Share:

उमरिया। हाल ही में उमरिया थाने की दीवार को बेहतरीन चित्रकारी से सजाया गया है सजाने का उद्देश्य है। थाने में आने वाले फरियादियों को किसी भी प्रकार का भय महसूस न हो और थाना अपने गांव घर जैसा लगे।  पुलिस अधीक्षक चन्द्रशेखर सोलंकी ने थाने को लेकर लोगों के मन में भरे भय को खत्म करने के लिए थाने की सजावट मनोहारी चित्रकारी से कराने का निर्णय लिया था।

एसपी के इस निर्णय को आदिवासी कला के मशहूर चित्रकार आशीष स्वामी ने अपने रंगों से साकार कर दिया। उन्होंने थाने की दीवार पर बांधवगढ़ के बाघ, हाथी, हिरण, मोर तथा जंगल की प्राकृतिक छटा को साकार स्वरूप प्रदान किया है। बाहर से थाने के बोर्ड के अलावा कुछ और ऐसा नजर नहीं आता जिससे इस बिल्डिंग के आसपास लोगों को किसी भी प्रकार का भय महसूस हो। इस चित्रकारी को लकर जब नईदुनिया ने पुलिस अधीक्षक चन्द्रशेखर सोलंकी से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि लोगों का मन पीड़ा से भारी होता है लेकिन अच्छे चित्रों को देखकर उन्हें काफी राहत मिलती है।

ये चित्र उन्हें अपनेपन का अहसास कराते हैं और अपने मन की बातें कहने की हिम्मत देते हैं। हम चाहते हैं कि थाने तक आने वाले लोग पुलिस को लेकर बनी धारणाओं को छोड़कर थाने के अंदर आएं और अपनी बात सहज ढंग से बताएं।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -