अब घर पर रखी ज्वेलरी को साफ़ करना होगा आसान, जानिए कैसे
अब घर पर रखी ज्वेलरी को साफ़ करना होगा आसान, जानिए कैसे
Share:

ज्वेलरी पहनने का शौक सभी महिलाओं को होता है. हमेशा महिलायें महंगी महंगी ज्वेलरी खरीदना और पहनना पसंद करती है. ज्यादा दिनों तक रखे रखे ज्वेलरी की चमक पर भी असर देखने को मिल जाता है. अगर आप सही तरीके से अपनी ज्वेलरी की देखभाल ना करें तो इनका कलर पुराना हो सकता है. आज हम आपको ज्वेलरी की देखभाल के कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं. जिनके इस्तेमाल से आपकी ज्वेलरी हमेशा नयी बनी रहेगी.

1- सभी लोग परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं. इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी अपनी ज्वेलरी पर परफ्यूम स्प्रे ना करें. ऐसा करने से आपकी ज्वेलरी का रंग ख़राब हो सकता है.

2-  कुंदन की ज्वेलरी को हमेशा स्पंज या कॉटन में लपेटकर प्लास्टिक के बॉक्स में रखें. ऐसा करने से आपकी ज्वेलरी का रंग काला नहीं पड़ेगा. 

3- पन्ना एक बहुत ही नर्म स्टोन होता है. इसे साफ करने के लिए हमेशा हल्के गर्म पानी का इस्तेमाल करें. हल्के गर्म पानी में थोड़ा सा वाशिंग पाउडर डालकर पन्ना को डुबो कर धो लें. ऐसा करने से आपका पन्ना रत्न फिर से चमक उठेगा. 

4- अगर आपकी ज्वेलरी पर कोई दाग लग गया है तो इसे मिटाने के लिए इरेज़र का इस्तेमाल करें. 

5- जब भी गहने पहने तो इस बात का ध्यान रखें कि आपके गहनों पर कोई भी मेकअप प्रोडक्ट, परफ्यूम, लोशन या अन्य कोई चीज ना लगे. इससे आपकी ज्वेलरी को नुकसान हो सकता है.

इस तेल के इस्तेमाल से मिलेगा कमरदर्द से छुटकारा

जानिए क्या है धनिया रखने का सही तरीका

इस तरह मिलेगा जोड़ों के दर्द से निजात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -