अब अंतराष्ट्रीय स्टेडियम होंगे निजी हाथो में

अब अंतराष्ट्रीय स्टेडियम होंगे निजी हाथो में
Share:

केंद्र सरकार ने भारतीय खेल प्राधिकरण के स्टेडियम को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली के पांच अंतराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम को निजी हाथो में देने का निर्णय लिया है. यह कार्य अगले दो महीनो में ही शुरू हो जायेगा. जिससे भारतीय खेल प्राधिकरण के कर्मचारियो की संख्या में भी 50% की कमी की जाएगी.

उल्लेखनीयय है कि केंद्र सरकार ने दिल्ली के पांच अंतराष्ट्रीय स्टेडियम को निजी हाथो में देने का फैसला किया है. इन स्टेडियम में इंदिरागांधी इंडोर स्टेडियम, डा. एसपी मुखर्जी तरणताल, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम और करणी सिंह शूटिंग रेंज है. इस फैसले का कारण यह है कि लगातार इन स्टेडियम की देख-रेख नहीं हो पाती है केवल खेल के आयोजन पर ही इनकी देख-रेख की जाती है.

बता दे कि दिल्ली के इन पांच स्टेडियम का नेतृत्व अभी भारतीय खेल प्राधिकरण के हाथो में है, जिसमे स्टेडियमों की देख-रेख, खेलों के आयोजन, खिलाड़ियों को सुविधाएं देने की जिम्मेदारी शामिल है. बड़े कारपोरेट घरानों ने सरकार को प्रस्ताव भेजे थे कि उन्हें स्टेडियम सौंपे जाएं जिससे वह इन स्टेडियम को साल भर व्यवस्थित रखेंगे, जिसके बाद सरकार ने स्टेडियम को निजी हाथो में देने का फैसला लिया.

पत्राचार से मिली इंजीनियरिंग की डिग्री SC ने की निरस्त

दिल्ली में शकर की मिठास गिरी

भारत-चीन के सैनिक डोकलाम में मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -