अब भारतीय रेलवे कराएगी हवाई सफर जानिए कैसे
अब भारतीय रेलवे कराएगी हवाई सफर जानिए कैसे
Share:

नई दिल्ली.  अगर आपका टिकट राजधानी एक्सप्रेस में कंफर्म नहीं हो पा रहा है तो जल्द ही एयर इंडिया आपको हवाई सफर करने का मौका दे सकती है. रेलवे और एयर इंडिया मिलकर इस तरह की स्कीम की घोषणा कर सकती है.  राजधानी एक्सप्रेस से प्रथम और दूसरी श्रेणी यानि AC-1 और AC-2 से सफर करने वाले यात्रियों का टिकट कन्फर्म नहीं होता है तो उन्हें हवाई टिकट का ऑफर दिया जा सकता है. 

वैसे तो यह योजना पुरानी है जब इस प्रस्ताव को एयर इंडिया ने रेलवे के समक्ष रखा था तो इस प्रस्ताव पर रेलवे ने कोई सकरात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी थी. अब एयर इंडिया के पूर्व चेयरमैन आश्विनी लोहानी रेलवे बोर्ड के चेयरमैन हैं. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन बनने के बाद लोहानी ने एक बार फिर से इस योजना को हरी झंडी देने की बात कही है.

गौरतलब है कि अभी देश भर में 21 राजधानी एक्सप्रेस चलती हैं, जिनमें प्रतिदिन करीब बीस हजार यात्री सफर करते हैं. अभी दिल्ली से मुंबई तक राजधानी प्रथम श्रेणी का किराया 4755 रुपये और चेन्नई का 6225 रुपये है. एयर इंडिया का कहना है कि हजारों यात्रियों को कंफर्म टिकट नहीं मिलती है, इसलिए एयरलाइन इस कमी को पूरा करेगी. इस सुविधा से यात्री न केवल राजधानी के किराये में बल्कि कहीं कम समय में अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं.

 

जानिए, फेस्टिव सीजन में इंडिगो का बंपर ऑफर

अब बिग बाजार में मिलेंगे शाओमी के स्मार्ट फ़ोन

दीवाली के पहले चमके सोना-चांदी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -