'यूपी में अब 60 की जगह 50 साल में रिटायर होंगे पुलिस कर्मी...', वायरल दावे का UP पुलिस ने किया Fact Check
'यूपी में अब 60 की जगह 50 साल में रिटायर होंगे पुलिस कर्मी...', वायरल दावे का UP पुलिस ने किया Fact Check
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में CM योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा दुबारा में लौटी है। इसके साथ ही उनके विरोधी, उन्हें लेकर झूठे दावे करने के काम पर लग गए हैं। सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि यूपी में अब पुलिसकर्मी 60 के स्थान पर 50 वर्ष में रिटायर होंगे। यूपी पुलिस ने ट्वीट करते हुए इन दावों को अफवाह करार दिया है। साथ ही बिना सत्यापन इसे शेयर करने के लिए चेताया भी है।

 

दरअसल, अपने आप को किसान नेता बताने वाले राजस्थान के हिम्मत सिंह गुर्जर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'UP चुनाव जीतने की खुशी में भाजपा सरकार ने दिया पुलिसकर्मियों को बहुत बड़ा तोहफा। पुलिसकर्मियों में खुशी की लहर। 60 साल की जगह अब 50 साल की उम्र में पुलिसकर्मियों की रिटायर अवधि होगी। तोहफा पर तोहफा।' अपने ट्वीट के साथ उसने DGP ऑफिस का एक लेटर भी साझा किया है जिस पर 10 मार्च 2022 की तारीख लिखी हुई है।

 

ट्वीट में DGP दफ्तर से जारी जो पत्र संलग्न है, उसमें 50 वर्ष या उस से ज्यादा आयु के पुलिस वालों की स्क्रीनिंग करवाने का निर्देश दिया गया है। कांग्रेस के अल्पसंख्यक विंग का नेता मोहम्मद तौहीद खान ने भी ऐसा ही दावा किया है। नौशाद आलम ने लिखा है कि, 'योगी सरकार अब पुलिस कर्मियों को 60 नहीं, बल्कि 50 साल में ही रिटायर करने जा रही है।' यूपी पुलिस के वायरल फैक्ट चेक हैंडल द्वारा 13 मार्च (रविवार) को बताया गया है कि, 'पुलिसकर्मियों की सेवानिवृत्ति की आयु 60 वर्ष से घटाकर 50 वर्ष किए जाने की ख़बर पूर्णतया भ्रामक है। कृपया बिना सत्यापन के भ्रामक पोस्ट कर अफवाह न फैलाएँ।'

कांगो गणराज्य में एक रेल दुर्घटना में 75 लोगों की मौत

माँ ने 100 रुपए नहीं दिए, तो बच्चे ने लगा ली फांसी..., झाड़ू-पोछा लगाकर गुजारा करती थी गरीब माँ

केंद्र आज लोकसभा में एनसीएसटी आदेश संशोधन विधेयक पेश करेगा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -