अब हिमाचल को भी मिलेगा जीएसटी छूट का लाभ
अब हिमाचल को भी मिलेगा जीएसटी छूट का लाभ
Share:

शिमला : अब हिमाचलवासी भी जीएसटी की दरों में हुई कमी का लाभ ले पाएंगे, क्योंकि चुनाव आयोग ने माल एवं सेवा कर (जी.एस.टी.) में किए गए संशोधन को लागू करने की मंजूरी दे दी है. फिलहाल हिमाचल में चुनाव के कारण आचार संहिता लगी हुई है .इसलिए राज्य के आबकारी एवं कराधान विभाग ने चुनाव आयोग से इन संशोधित दरों को लागू करने की अनुमति मांगी थी. चुनाव आयोग की हरी झंडी के बाद अब राज्य सरकार जल्द ही इसकी अधिसूचना जारी करेगी.

उल्लेखनीय है कि नवम्बर माह में जी.एस.टी. परिषद् ने गुजरात चुनाव की घोषणा से पहले करीब 200 चीजों पर जी.एस.टी. का स्लैब कम किया था. करीब 28 चीजों पर अक्टूबर माह में भी जी.एस.टी. स्लैब कम किया गया था .लेकिन हिमाचल में चुनाव आचार संहिता के कारण राज्य सरकार जी.एस.टी. की कम की गई दरों को लेकर अधिसूचना जारी नहीं कर पा रही थी.

बता दें कि अब चुनाव आयोग की हरी झंडी के बाद अब राज्य सरकार जल्द ही इसकी अधिसूचना जारी करेगी. इसके बाद करीब 200 वस्तुओं के दाम प्रदेश में भी कम हो जाएंगे. इससे प्रदेशवासियों को आसमान छू रही महंगाई से तनिक राहत मिलेगी.इसके साथ ही चुनाव आयोग ने पेट्रोल व डीजल पर एक फीसदी वैट कम करने को भी मंजूरी भी दे दी है. इससे वाहन चालक भी थोड़ी राहत महसूस करेंगे .

यह भी देखें

क्यों चर्चा में है सरकार का वित्तीय संबंधी बिल

सेंसेक्स में 352 अंकों की उछाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -