अब रामनगर नहीं यहां से चुनाव लड़ेंगे हरीश रावत, कांग्रेस ने बदले 5 चेहरे
अब रामनगर नहीं यहां से चुनाव लड़ेंगे हरीश रावत, कांग्रेस ने बदले 5 चेहरे
Share:

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस में जारी बगावत तथा असंतोष के नतीजे लगता है आने लगे हैं। पूर्व सीएम एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत की सीट परिवर्तित हो गई है। कांग्रेस ने 5 सीटों पर टिकट परिवर्तित कर दिए हैं। डोईवाला से मोहित उनियाल का टिकट कटा। गौरव चौधरी को प्राप्त हुआ। चौबट्टाखाल से केसर सिंह नेगी। नरेंद्रनगर से ओम गोपाल रावत तथा ज्वालापुर से बरखारानी का टिकट परिवर्तित कर रवि बहादुर को दिया। टिहरी पर अब भी असमंजस बना हुआ है। 

वही कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि पूर्व सीएम एवं कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत लाल कुआं से, पूर्व MLA रणजीत रावत सल्ट से, महेश शर्मा कालाढूंगी से तथा पूर्व सांसद महेंद्र पाल रामनगर से उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे। उन्होंने कहा कि यह निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है। रामनगर विधानसभा सीट पर हरीश रावत के कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में घोषित किए जाने के पश्चात् ही इस सीट पर बगावत होने लगी थी।

वही टिकटों में परिवर्तन को लेकर पार्टी में परिवारवाद का मुद्दा भी उठने लगा है। हरीश रावत, हरक सिंह रावत, यशपाल आर्य, स्व. इन्दिरह रद्देश तथा संसद केसी सिंह बाबा के परिवार के लोगों को टिकट प्राप्त हुआ है। हरक की बहु अनुकृति को लैंसडौन से, पूर्व सांसद केसी सिंह बाबा के पुत्र को काशीपुर से, इंदिरा के पुत्र सुमित ह्रदयेश को हल्द्वानी से तथा हरीश रावत की पुत्री अनुपमा को हरिद्वार ग्रामीण से प्रत्याशी बनाया गया है। यशपाल आर्य के पुत्र संजीव आर्य नैनीताल से उम्मीदवार हैं।

गणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड की टोपी और मणिपुर का गमछा पहने दिखे पीएम मोदी, जानें इसके सियासी मायने

'भारतीय चुनाव प्रक्रिया कई देशों के लिए बेंचमार्क..', राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बोले PM

सपा की पहली सूची में 31 मुस्लिम और 12 यादव उम्मीदवार, क्या चुनाव में काम आएगा MY फैक्टर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -