मौत की तारीख बताएगा गूगल
मौत की तारीख बताएगा गूगल
Share:

किसी व्यक्ति की मौत कब होगी, ये किसी को भी पता नहीं होता है। कहते हैं कि केवल भगवान को ही पता है कि किस इंसान की जिंदगी का अंत कब होगा, लेकिन लगता है कि अब ​विज्ञान भी आपकी मौत की तारीख बता पाएगा। दरअसल, गूगल ने एक ऐसा टूल बनाया है, जो मरीज की मौत कब  होगी यह बता पाएगा। 


खबरों के अनुसार, गूगल का यह टूल मरीज की बीमारी के लक्षणों का  अध्ययन कर उसके आधार पर बताए कि उसके जिंदा रहने की कितनी उम्मीद है। इस टूल पर गूगल के  आर्टिफशल इंटेलिजेंस के चीफ जेफ डीन की कंपनी मेडिकल ब्रेन काम कर रही है। खबरों के अनुसार, इस टूल का एक महिला पर हाल ही में परीक्षण भी किया गया। परीक्षण के बाद पता चला कि उस महिला के जिंदा रहने के सिर्फ 9.3 पर्सेंट चांस हैं। इतना ही नहीं यह टूल ऐसी रिपोर्टस भी बताता है, जो डॉक्टरों के लिए संभव नहीं है। डॉॅक्टर्स का कहना है कि ऐसी रिपोर्टस को बनाने में काफी समय लगता है, लेकिन गूगल का यह नया टूल इसे जल्द तैयार कर देता है, जिस आधार पर हम जल्द इलाज शुरू कर सकते हैं और मरीज के जिंदा रहने की संभावना को बढ़ा सकते हैं।

 डीन ने बताया कि गूगल के लिए उन्होंने नई नियम  प्रणाली बनाई है, जिससे मरीज की  स्थिति का आंकलन कर सही आंकड़ों तक पहुंचा जा सकता है। उन्होंने बताया कि अब गूगल का अब अगला कदम इस सिस्टम को दुनियाभर के क्लिनिक में पहुंचाना है, ताकि ज़्यादा से ज़्यादा मरीज़ों को इसका फायदा हो। 

गूगल क्रोम एप के नए वर्जन से सर्च करें ऑफलाइन कंटेंट

जीमेल पर स्मार्ट नोटिफिकेशंस के लिए आया नया फीचर

गूगल से पूछा बॉलीवुड का सबसे खराब एक्टर कौन है, जवाब देखकर तो हालत ढीली हो गई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -