अब गूगल के पास यूजर्स के डाटा का मामला

अब गूगल के पास यूजर्स के डाटा का मामला

फेसबुक पर यूजर्स के डाटा का मामला अभी चर्चा में बना ही हुआ है और कंपनी यूजर्स के डाटा को सुरक्षित करने के लिए लगातार एक के बात एक कदम उठा भी रही है. इस बीच डेटा से जुड़ा एक मामला फिर सामने आया है. दअरसल ऑस्ट्रेलिया में एंड्रॉइड यूजर्स के डाटा को गलत तरीके से रखने के लिए गूगल पर सवाल उठ रहे हैं.  सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी ऑरेकल ने गूगल पर यह आरोप लगाया है.

ऑरेकल ने जांच की मांग भी की है. कंपनी ने ऑस्ट्रेलियाई प्रतिस्पर्धा एवं गोपनीयता नियामक से जांच के लिए अपील की है. ऑरेकल ने ऑस्ट्रेलियाई नियामक से कहा है कि गूगल बिना बताये लाखों एंड्रॉइड यूजर्स का डाटा जमा कर रही है. इस मामले पर  नियामक का कहना है कि ऑरेकल के द्वारा  गूगल के लिए जो बात कही गई है उसकी जांच कि जा रही है. अभी नियामक ये पता करने में भी लगा है कि गूगल ने जो डाटा जमा किया है वो यूजर्स  की सहमति से किया गया है या नहीं. 

इस पूरे मामल पर गूगल ने कहा है कि कंपनी के पास यूजर्स के डाटा जमा करने की अनुमति है. किसी भी तरह के स्थान से जुडी सेवा के उपयोग में खपत होने वाले डाटा के लिए यूजर्स को टेलीकॉम कंपनियों के प्लान के अनुसार ही चार्ज किया जाता है. इस तरह की किसी भी सेवा का उपयोग यूजर्स पर निर्भर करता है.

देखें वीडियो : जानिए क्या अंतर है redmi note 5 और oppo realme 1 के बीच

भारत में आज लॉन्च होगा वनप्लस 6

व्हाट्सएप एप पर यूजर्स को जल्द मिलेगी नयी अपडेट

 

?