ये आसान तरीके आपको रोकेंगे कही भी पादने से
ये आसान तरीके आपको रोकेंगे कही भी पादने से
Share:

सबसे ज्‍यादा शर्मनाक पल तब होता है जब कई लोगों के बीच आप पाद देते है। ऐसा हर किसी के साथ, कभी भी और कहीं भी हो सकता है। आप रोमेंटिक डेट पर हो या जरूरी मीटिंग में, किसी भी जगह आपको फार्ट (पाद) आ सकता है। सभी के सामने पादना खुद को अपमानित करना होता है, कई लोग प्रतिक्रिया स्‍वरूप गंदा मुंह बनाते है और गंदी बदबू से बैचेन होते दिखते हैं।

पादने के कई कारण होते है - जैसे आपका भोजन सही तरीके से न पचना, अस्‍वस्‍थकर खाना खाना और कुछ भी उल्‍टा - सीधा खाने की आदत। पादने की आदत गंदी होती है लेकिन ऐसा कोई भी जानबूझकर नहीं करता है। यह एक नेचुरल प्रॉसेस होता है जिसे रोकना बहुत मुश्किल होता है, लेकिन कुछ खास तरीकों से आप अपनी पादने की आदत पर कंट्रोल कर सकते हैं। आइए हम आपको बताते है -

1. सुगरी फ़ूड - सुगरी फूड यानि मीठे खाद्य पदार्थ के सेवन से सबसे ज्‍यादा पादने की समस्‍या पैदा होती है। सुगर को आसानी से बैक्‍टीरिया के द्वारा तोड़ा जा सकता है जिसके चलते वह पेट में गैस पैदा करते है और बदबूदार बनाते है। घर के कई खाद्य पदार्थो में सुगर पाई जाती है इसलिए आप ध्‍यान रखें और इनका सेवन कम करें ताकि आपको शर्मिंदगी न उठानी पड़े।

2. कार्बोहाइड्रेट : शरीर में कार्बोहाइड्रेट, जब बैक्‍टीरिया के द्वारा पचाया जाता है तो वह कार्बन डाईऑक्‍साइड में बदल जाता है। इस तरह कार्बोहाइड्रेट के सेवन के बाद पाद से बहुत गंदी बदबू निकलती है। इसलिए अगर आप किसी भी जरूरी काम से बाहर निकलने वाले हैं तो कार्बोहाइड्रेट युक्‍त खाद्य पदार्थ न खाएं। इसके अलावा, सोड़ा सा फिल्‍ड ड्रिंक भी न पिएं ताकि आप फार्ट न करें।

3. स्‍टार्च : कुछ खाद्य पदार्थो जैसे - आलू, अनाज आदि में स्‍टार्च की भरपूर मात्रा होती है। स्‍टार्च के सेवन से पेट में गैस बनती है जिससे पादने की समस्‍या पैदा होती है। अगर आप किसी पब्लिक मीटिंग के लिए जा रहे हैं और आपको गैस की समस्‍या से अक्‍सर जूझना पड़ता है तो स्‍टार्च युक्‍त खाद्य पदार्थ का सेवन न करें। क्‍योंकि ऐसे भोजन खाने से पाद में बदबू भी बहुत ज्‍यादा आती है और आवाज भी आती है। चावल भी गैस बहुत ज्‍यादा बनाता है, इसलिए चावल भी न खाएं।

4. स्‍मोक / धूम्रपान : धूम्रपान करने से भी पादने की समस्‍या होती है। वैसे धूम्रपान से शरीर को अन्‍य समस्‍याएं भी होती हैं लेकिन ऐसा अध्‍ययन से पता चला है कि सिगरेट आदि पीने से पेट में गैस बनती है जो फार्ट के रूप में बॉडी से बाहर निकलती है। अगर आप पादने की समस्‍या से निजात पाना चाहते हैं और शरीर को स्‍वस्‍थ रखना चाहते हैं तो धूम्रपान करना छोड़ दें।

5. एंटी - ब्‍लोटिंग मेडीसीन : आजकल मार्केट में कई ऐसी दवाएं और सीरप आते हैं जो पेट में होने वाली गुडगुडाहट को बंद कर देते है और पेट के कब्‍ज को दूर भगाते है जिससे गैस नहीं बनती है और पादने की दिक्‍कत नहीं होती है। यह दवाईयां बहुत उपयोगी होती हैं, आप चाहें तो इनका इस्‍तेमाल आसानी से डॉक्‍टरी परामर्श से कर सकते हैं। वैसे एक्टिव कार्बन बेस्‍ड गोलियां भी बाजार में उपलब्‍ध है जो पादने की समस्‍या से निजात दिलाती हैं। आप इनमें से किसी भी प्रकार के तरीके को इस्‍तेमाल कर सकते है और अवश्‍य लाभ मिलेगा। वैसे पादने से गैस की समस्‍या में आराम मिलता है लेकिन पब्लिक प्‍लेस पर ऐसा करने से हमारा अपमान हो जाता है।

OMG लड़कियां इन चीजों से भी कर लेती है हस्थमैथुन

Omg..यहां निकाल देते है लड़कियों के प्राइवेट पार्ट का एक हिस्सा

इस महिला का वेजाइना है सबसे मजबूत, देखिये विडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -