सरकार ने उठाया बड़ा कदम, कोरोना जांच के दौरान लिखवाया गलत नंबर तो दर्ज होगी FIR
सरकार ने उठाया बड़ा कदम, कोरोना जांच के दौरान लिखवाया गलत नंबर तो दर्ज होगी FIR
Share:

भोपाल: मप्र में कोरोना टेस्ट में पश्चात् की कथित समस्याओं से बचने के लिए लोग अपने कांटेक्ट नंबर नहीं बताते हैं तथा गलत नंबर लिखा देते हैं। अब ऐसे व्यक्तियों को पुलिस थानों के चक्कर लगाना पड़ सकते हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए ऐसे लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

मप्र में क्राइसिस मैनेजमेंट मीटिंग में जिलों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने यह निर्देश दिए हैं। सीएम निवास से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शिवराज सिंह चौहान ने जिला, विकासखंड, वार्ड तथा ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों के साथ बातचीत की। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में पूरा परिवार प्रभावित होने की संभावना रहती है तो टेस्ट के आंकड़े को बढ़ाया जाए। साथ ही घर पर ही कोरोना टेस्ट की किट की सुविधा में उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाए। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने कोरोना के हालत पर एक प्रस्तुतिकरण भी दिया। 15 वर्ष से 18 वर्ष के टीकाकरण कम होने मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई।

क्राइसिस मैनेजमेंट की मीटिंग में बताया गया कि मध्य प्रदेश में 24 घंटे में 4755 नए रोगी आए हैं। अब 21394 नए सक्रीय मामले सामने आए। समीक्षा में यह कहा गया कि साप्ताहिक कोरोना रोगियों के आँकड़ों में सात गुना बढोत्तरी हुई है। हालांकि यह राहत की बात है कि राज्य में आ रहे नए और सक्रीय मामले गंभीर नहीं हैं क्योंकि 96.7 मरीज होम आइसोलेशन में ही ठीक हो रहे हैं। सिर्फ 3.3 प्रतिशत को हॉस्पिटल में एडमिट करने की आवश्यकता महसूस की जा रही है। 

आचार संहिता उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग सख्त, भाजपा सांसद के भाई समेत 16 पर केस

भारत से ब्रम्होस मिसाइल खरीदेगा ये देश, 37.49 करोड़ डॉलर की डील को मिली मंजूरी

झारखंड में खौफनाक वारदात, 'डायन' बताकर महिला को लगाई आग, और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -