अब इस तरह घर पर हटाए चेहरे के बाल

अब इस तरह घर पर हटाए चेहरे के बाल

आज की इस माॅर्डन लाइफ मे कौन नहीं चाहता की वह सुन्दर दिखे और इसी सुन्दरता को बढ़ाने के लिए न जाने कितने प्रोडक्ट इस्तेमाल कर लेते हैं। खासतौर पर महिला वर्ग में सुन्दरता को लेकर काफी काॅम्पिटीशन देखा गया है। इसी काॅम्पिटीशन में पास होने के लिए न जाने कितने प्रकार की चीजों का इस्तेमाल चेहरे पर कर लेती हैं।

हम आपको बता दे कि चेहरे में अनेक कारणों से गोरेपन में कमी आ सकती है। जैसे- सूरज की कड़ी धूप, व्हीकल के धुंए, प्रदूषण और भी कई कारणों से गोरेपन में कमी और चेहरे पर दाग-धब्बे पड़ जाना आज के समय मे नाॅर्मल सी बात है। लेकिन अपने इस चेहरे की सुन्दरता को बढ़ाने के लिए न जाने कितने तरीके आप अपनाते होंगे, और साथ ही महंगी से महंगी क्रीम, लोशन का इस्तेमाल करते होंगे। 

यहां हम आपको बता दें कि अब आपको ऐसा कुछ करने की जरूरत नहीं है। बस आपको अपनी सुन्दरता बड़ाने के लिए कुछ घरेलू उपाये को अपनाना होगा। सबसे पहले-

मुंह को फेस वाॅश से धो लें। उसके बाद बेकिंग सोडा और पानी मिला कर पेस्‍ट बनाएं। इसे चेहरे पर 15 मिनट के लिये लगाएं। 
 
पके हुए केले को थोड़े से दूध के साथ पेस्‍ट बना कर चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट तक इसे लगे रहने दे उसके बाद चेहरे को धो लें।

ऐलोवेरा जैल को चेहरे और गर्दन पर 30 मिनट के लिये लगाएं। यह आपकी त्‍वचा को गोरा, साफ और नम बनाएगा। 

अगर आम का सीज़न हो तो थोड़े से आम के छिलको को दूध के साथ पीस कर पेस्‍ट बना लें। फिर इसे चेहरे और गर्दन पर 15 मिनट तक लगाने के बाद पानी से धो लें। इससे सन टैन मिट जाएगा और चेहरे में निखार आएगा।

शहद  में कुछ बूंद नींबू की और थोडे़ से दही के साथ मिक्‍स कर के चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट के बाद इसे साफ कर लें। चेहरे में गोरापन के साथ निखार आएगा।

चेहरे से डेड स्किन हटाने और गंदगी को बाहर करने के लिए शक्‍कर को नींबू के रस के साथ मिक्‍स करें और हल्‍के हाथों से चेहरे पर रगड़ें।

त्वचा में गोरापन लाने और दाग धब्बों को दूर करने के लिए दिन में दो बार चेहरे पर नारियल पानी लगाएं। 

बंगाल में रोड शो के दौरान जया बच्चन ने खोया अपना आपा, सेल्फी लेने लगा कार्यकर्ता तो मार दिया धक्का

तमिलनाडु सरकार ने किया बड़ा ऐलान, 10 अप्रैल तक इन जगहों पर लगाया प्रतिबंध

शिल्पा के पति राज कुंद्रा बने जोकर, कहा- "सब मुझ पर हंसते हैं क्योंकि मैं अलग हूं..."