'Facebook' का नाम बदलते ही सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, लोग ले रहे जमकर मजे
'Facebook' का नाम बदलते ही सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, लोग ले रहे जमकर मजे
Share:

अक्सर सोशल मीडिया पर हमेशा कोई ना कोई मसला अवश्य छाए रहता है। कई बार चीजों की प्रशंसा होती है, तो कुछ का मजाक भी बनता है। मुद्दा चाहे जो भी हो मगर उपयोगकर्ता उन पर खूब चटकारे लेते हैं। इसी क्रम में फेसबुक का नाम बदलते ही उपयोगकर्ताओं ने मजे लेने आरम्भ कर दिए हैं। आलम ये है कि फेसबुक के नए नाम पर खूब मीम्स, जोक्स एवं फनी कंटेंट साझा किए जा रहे हैं। जिसे देखकर आपको हंसी भी आएगी तथा थोड़ी बहुत हैरानी भी होगी। 

दरअसल, बीते कुछ दिनों से फेसबुक के नाम परिवर्तित करने को लेकर जोर-शोर से चर्चाएं चल रही थी। मगर बृहस्पतिवार को फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने इसका औपचारिक ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि फेसबुक का नाम बदल दिया गया है तथा विश्व अब इसे 'मेटा' के नाम से जानेगी। जुकरबर्ग ने बताया कि उन्हें आशा है कि अगले दशक के अंदर मेटावर्स एक अरब व्यक्तियों तक पहुंच जाएगा। जैसे ही जुकरबर्ग ने फेसबुक का नाम बदला सोशल मीडिया पर #Meta, #Facebook टॉप ट्रेंड करने लगा। 

वही इस हैशटैग के माध्यम से उपयोगकर्ता नए नाम पर अपने-अपने अंदाज में प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ यूजर्स को यह नाम बहुत पसंद आ रहा है, तो कुछ इसका मजाक उड़ा रहे हैं। आपको बता दें कि जुकरबर्ग बहुत वक़्त से फेसबुक की रिब्रांडिंग करना चाह रहे थे। जहां फेसबुक सिर्फ सोशल प्लेटफॉर्म ही नहीं बल्कि मेटावर्स के तौर पर जाना जाए। उन्होंने बताया कि भविष्य के लिए डिजिटल तौर पर हो रहे परिवर्तन को सम्मिलित करने की कोशिश के तहत उनकी कंपनी को अब नये नाम ‘मेटा’ के रूप में जाना जाएगा। 

आखिर क्या है Metaverse? जिसके लिए 'Facebook' ने बदला अपना नाम

फेसबुक ने बदला अपना नाम, मार्क जुकरबर्ग ने किया ऐलान

फ्लाइंग कार के बाद आई दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक, देंखे ये जबरदस्त वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -