अब टेक्स पेमेंट के मामले में रिकॉर्ड बनाएँगे दुनिया के सबसे दौलतमंद व्यक्ति एलन मस्क !
अब टेक्स पेमेंट के मामले में रिकॉर्ड बनाएँगे दुनिया के सबसे दौलतमंद व्यक्ति एलन मस्क !
Share:

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla) के मालिक और विश्व के सबसे दौलतमंद शख्स एलन मस्क (Elon Musk)। हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार वो अपने टैक्स के भुगतान को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। 20 दिसंबर को एलन मस्क ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि वो इस वर्ष 11 बिलियन डॉलर (85,000 करोड़ रुपये) का टैक्स चुकाएंगे।

यदि मस्क इतना भुगतान करते हैं तो, ये टैक्स अमाउंट यू एस इंटरनल रेवन्यू सर्विस में रिकाॅर्ड भुगतान करेगा। इतना टैक्स का पेमेंट आज तक किसी भी अमेरिकन ने नहीं किया है। मस्क ने भी इसी साल दिसंबर में कहा था कि वो जितना टैक्स चुकाएंगे, उतना आज तक अमेरिका के इतिहास में किसी ने भी नहीं चुकाया है। बता दें, मस्क को इसी महीने विश्व की सबसे प्रतिष्ठित मैगजीन 'टाइम' ने 'पर्सन ऑफ द ईयर' घोषित किया है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क को 10 बिलियन से अधिक का टैक्स चुकाना होगा। यही कारण है कि मस्क टेस्ला के शेयर बेच रहे हैं।

कंपनी के शेयर बेचने का फैसला भी दिग्गज उद्योगपति ने ट्वीटर पोल के माध्यम से लिया था। तब उन्होंने एक सवाल किया था कि क्या उन्हें टैक्स चुकाने के लिए टेस्ला के शेयर बेच देना चाहिए। पोल के जवाब में ज्यादातर लोगों ने हां में जवाब दिया था। इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला की साइज कितनी बड़ी है, इसका अनुमान इस बात से लग सकता है कि टेस्ला का मार्केट कैप 3 ट्रिलियन डाॅलर के करीब पहुंच चुका है।  

बिकने जा रहा पेगासस, जानिए कौन है नया खरीददार!

शादी हो तो ऐसी! कार्ड का वजन 4 किलो तो कीमत हज़ारों में, खाने की एक प्लेट की कीमत उड़ा देगी होश

पेटीएम को RBI ने दिया शेड्यूल बैंक का दर्जा, मिलेगा ये फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -