अब घर में आसानी से करें वैक्सिंग
अब घर में आसानी से करें वैक्सिंग
Share:

अगर आप शॉर्ट ड्रेसेस पहनती हैं तो बहुत जरूरी है कि आप अपने पैरों की वैक्सिंग करवाएं, क्योंकि पैरों के बाल देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. बहुत सी लड़कियां पार्लर जाकर वैक्सिंग करवाती हैं, पर सबके पास इतने पैसे नहीं रहते हैं कि वह पार्लर जाकर वैक्सिंग करवा सके. आपको मार्केट में बहुत ही कम दामों में वैक्सिंग क्रीम मिल सकती है. इसलिए आज हम आपको घर पर ही आसानी से वैक्सिंग करने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- वैक्सिंग करने से पहले एक रुई को स्पिरिट में भिगोकर अपने पैरों को अच्छे से साफ कर लें, इस बात का ध्यान रखें कि आपकी स्किन पर गंदगी ना हो, अब एक स्पैटुला की मदद से अपने पैरों पर वैक्स लगाएं. वैक्स को हमेशा बाल उगने की दिशा में लगाएं, इसे उलटी दिशा में नहीं लगाना चाहिए. 

2- अब वैक्स पर कागज की स्ट्रिप्स को चिपका दें. और एक एक करके झटके से खिंच  ले, ऐसा करने से आपके बाल वैक्स में चिपक के निकल जाएंगे, जो भी बाल बच जाए उन्हें प्लकर की मदद से उखाड़ दे. 

3- वैक्सिंग के बाद आपको हल्की खुजली या जलन हो सकती है. ऐसे में आप अपने पैरों पर मिल्क लोशन या मॉश्चराइजर लगा ले. वैक्सिंग करने के तुरंत बाद गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें, बल्कि 1 घंटे के बाद अपने पैरों को गर्म पानी से साफ करें. 

4- आजकल मार्केट में हॉट एंड कोल्ड दोनों तरह की वैक्सिंग मिल जाती है. और कागज की जगह कपड़े की स्ट्रिप का भी इस्तेमाल किया जाता है, अगर आप शुगर के पेशेंट हैं या आपको स्किन से जुड़ी कोई बीमारी है तो अपनी स्किन पर वैक्सिंग का इस्तेमाल ना करें.

 

डैंड्रफ और डैमेज बालों की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

बालों में करें नेचुरल कंडीशनर का इस्तेमाल

इन तरीकों के इस्तेमाल से पाये गर्दन की झुर्रियों से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -