अब सड़कों पर नहीं चलेगी ई-रिक्शा, सरकार ने जारी किया आदेश
अब सड़कों पर नहीं चलेगी ई-रिक्शा, सरकार ने जारी किया आदेश
Share:

लखनऊ : देश भर में ज्यादातर लोग लोकल सफर करने के लिए रिक्शा का इस्तेमाल करते है। जी हाँ और ऐसा इसलिए क्योंकि इससे उनका समय और पैसा बच जाता है। जी दरअसल रिक्शा आम जनता के लिए एक महत्वपूर्ण साधन है जो आसानी से उपलब्ध हो जाता है। हालाँकि अब जनता को झटका लगने वाला है क्योंकि उनके लिए ये सुविधा जल्द ही बंद होने जा रही है। इस बारे में जानकारी खुद प्रदेश के सीएम द्वारा दी गई है। जी दरअसल रिक्शा की वजह से दिन पर दिन बढ़ रहे सड़क हादसे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। आप सभी को बता दें कि यह सुविधा पूरे यूपी में बंद की जा रही है।

'हां मैंने की श्रद्धा की हत्या और मुझे कोई अफ़सोस नहीं', आफताब ने कुबूला अपना जुर्म

जी हाँ, ई-रिक्शा की वजह से दिन पर दिन हो रहे हादसे को देखते हुए मुख्य मार्गों से रिक्शा हटाए जाएंगे। जी हाँ और इसको लेकर शासन की ओर से जिलाधिकारियों को पत्र भेजे गए हैं। इसमें कहा गया है ई-रिक्शा हादसों की वजह बन रहे हैं। जी हाँ और इस वजह से ई रिक्शा अब मुख्य मार्गों से हटाए जाएंगे। ऐसे में इसके लिए प्रमुख सचिव परिवहन व आयुक्त ने दिशा-निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि ऐसा कहा गया है कि हादसों को कम करने के लिए शहरों के मुख्य मार्गों से ई-रिक्शा हटाया जाना बेहद जरूरी है। हालाँकि लोगों को देखते हुए परिवहन आयुक्त ने मुख्य मार्गों से ई-रिक्शा हटाने के साथ ही फीडर रूट तय करने के लिए तीन महीने का वक्त दिया है। ताकि लोगों को काम काज में आने जाने में किसी तरह की असुविधा न हो।

योगी सरकार के द्वारा जारी आदेश के अनुसार शहर की मुख्य सड़कों पर अब ई-रिक्शा नहीं चलेंगे। ई-रिक्शा की एंट्री शहरों की मुख्य सड़कों पर बैन रहेगी। इसके अलावा योगी सरकार का यह आदेश लखनऊ समेत पूरे यूपी के लिए जारी किया गया है। ई-रिक्शा की एंट्री शहरों के मुख्य मार्गों पर नहीं होने से ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिल सकती है और शहरों में हो रहे सड़क हादसों में भी कमी आएगी।

शौच के लिए गई लड़की का 4 लड़को ने किया बलात्कार, अचानक पहुंचा टीचर और उसने भी...

जल्द भारत में लोगों के होश उड़ाने के लिए आ रही ये शानदार बाइक

नई स्टडी से बढ़ेगी चिंता, Omicron से ज्यादा घातक हो सकता है कोविड-19 का अगला वैरिएंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -