अब घर पर ही करें अपना फेशियल

पर्ल फेशियल खासतौर पर ऑइली त्वचा वाली महिलाओं के लिये काफी अच्छा होता है. लगभग एक घंटे के लिये किये जाने वाले इस फेशियल को घर पर आराम से किया जा सकता है.

पर्ल फेशियल करने का तरीका: पर्ल फेशियल को करने से पहले 5 मिनट तक चेहरे की पaर्ल क्लीजिंग जैल से डीप क्लीनिंग करनी होती है. इसके बाद पर्ल स्क्रब से चेहरे को एक्सफोलियेट करना होता है और फिर त्वचा को पर्ल क्रीम से मसाज करते हैं. पर्ल क्रीम में त्वचा को कांतिमय और गोरा करने वाले गुण होते हैं. इसके बाद पर्ल फेशियल पैक को लगा कर चेहरे को मॉइस्चर किया जाता है.

घर पर पर्ल फेशियल करने से पूर्व आपको शुद्ध पर्ल पावडर और क्रीम की जरूरत होती है. इसके बाद चेहरे को माइल्ड क्लींजर से साफ किया जाता है. आप चाहें तो कच्चे दूध से भी चेहरे को साफ कर सकते हैं. क्लींजर करने के बाद पर्ल पावडर और रोज वॉटर को मिलाकर स्क्रब तैयार किया जाता है. अगर आपकी स्किन ड्राई है तो इस पेस्ट में थोड़ा सा ऑलिव ऑइल मिला सकती हैं.

अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 5 मिनट के लिये मसाज करें. अब 5 मिनट के लिये इसे लागा रहने दें और फिर पानी से चेहरा साफ कर लें. इसके बाद पर्ल क्रीम से चेहरे को 5 से 10 मिनट तक हल्के से मसाज दें. अगर आपको एंटी एजिंग पैक तैयार करना है तो एक अंडे में शहद मिलाएं, फिर नींबू का रस और एक चम्मच पर्ल पाउडर मिलाएं. आपका पैक तैयार है, इसे चेहरे पर दस मिनट के लिये लगाएं और फिर ताज़ें पानी से धो लें.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -