अब बिना नेटवर्क भी करें जी भर के बातें
अब बिना नेटवर्क भी करें जी भर के बातें
Share:

फोन उपभोगताओं के बीच टेलिकॉल का चलन काफी तेज हो गया है. यूजर्स के बीच बढ़ते इस क्रेज को देखते हुए ट्राई अब एक खास सेवा शुरू करने जा रही है. ख़बरों के मुताबिक, टेलिकॉम रेग्यूलेटरी की इस नई सर्विस के जरिए यूजर्स ऑफिस या पब्लिक वाई-फाई का इस्तेमाल कर किसी भी मोबाइल या लैंडलाइन पर कॉल कर सकते है. इस सेवा की ख़ास बात ये है कि इसके लिए आपके स्मार्टफोन में सिग्नल का होना भी जरुरी नहीं होगा. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सेवा के लिए ट्राई ने अनुमति दे दी है. हालांकि इस सेवा के शुरू होने से पहले ही इसका विरोध शुरू हो गया है. टेलिकॉम सेक्टर की कुछ कंपनियों ने ट्राई के इस फैसले का विरोध करना भी शुरू कर दिया.

कंपनियां इस बात को लेकर विरोध कर रही है कि इस सर्विस के जरिए बिना मोबाइल नेटवर्क और खराब नेटवर्क होने के बावजूद भी कॉल की जा सकेगी. उधर ट्राई का कहना है कि, 'उसका यह फैसला यूजर्स को बेहतर सर्विस देने के लिए लिया गया है. क्योंकि कई बार यूजर्स नेटवर्क न होने या खराब होने के चलते अहम कॉल्स नहीं पाते हैं.'

वहीं टेलिकॉम कंपनियों का मानना है कि, समय के साथ स्मार्टफोन और टैबलेट्स की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इससे एप आधारित वॉयस ट्रैफिक से रेवन्यू पर भी खासा प्रभाव पड़ रहा है. अब ऐसे में अगर यह सर्विस भी शुरू कर दी जाती है तो इससे कंपनियों और नुकसान उठाना पड़ेगा.

 

एप्पल ने छोड़ दिया क्वालकॉम का साथ!

जानें आपके फोन में NFC सपोर्ट है या नहीं

यहां देखें, हर कंपनी के प्रीप्रेड टैरिफ प्लान

ऐसे करें इंस्टा-फेसबुक के वीडियो डाउनलोड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -