अब बिना नंबर बताये हाइक पर करें जी खोलकर बातें

अब बिना नंबर बताये हाइक पर करें जी खोलकर बातें
Share:

अगर आप एक स्मार्टफोन उपभोगता है और किसी भी प्रकार के मैसेजिंग ऐप में विश्वास रखते है तो आपने हाइक मैसेंजर का नाम जरूर सुना होगा. हाइक ने अपने यूजर्स की नीजता को ध्यान में अपने ऐप में एक नया फीचर ऐड किया है. कंपनी ने एक नई आईडी एप लांच की है जिसके जरिए बिना नंबर के भी चैटिंग की जा सकती है. इसे 'Hike ID' नाम दिया गया है. इस आईडी का इस्तेमाल करते हुए अगर आप चैट कर रहे है तो यहाँ आपको अपना नंबर देने की जरूरत नहीं होगी.

हाइक के प्रॉडक्ट वाइस प्रेजिडेंट पाठिक शाह ने इस मौके पर कहा कि, 'वे हाइक में जो भी परिवर्तन करते है यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखकर करते है. यूजर्स की प्राइवेसी ही सबसे महत्वपूर्ण है. 'Hike ID' उनमें इसी तरह का तरीका है. इसके माध्यम से लोग बिना नंबर से लोगों से संपर्क कर सकते हैं.'

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस आईडी से यूजर्स को सर्च करने में भी किसी प्रकार की दिक्कत महसूस नहीं होगी. आपको बता दें कि कंपनी का ये नया फीचर ऐंड्रॉयड यूजर्स को अगले हफ्ते से मिलना शुरू हो जाएगा. गौरतलब है कि इस फीचर को फिलहाल iOS यूजर्स के लिए पेश नहीं किया गया है. वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी जल्द ही कैब बुकिंग, ट्रेन बुकिंग और मूवी टिकट बुकिंग जैसे फीचर भी ऐड करने की योजना बना रही है.

 

वॉट्सएप में ऐड हुए कुछ नए फीचर्स

कार्बन ने लांच किया अपना नया स्मार्टफोन

Dell ने पेश किया गेमिंग डेस्कटॉप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -