कपड़ों पर भी मंडराया कोरोना का खतरा, अब ग्राहक नहीं ले सकेंगे ट्रायल
कपड़ों पर भी मंडराया कोरोना का खतरा, अब ग्राहक नहीं ले सकेंगे ट्रायल
Share:

इंदौर : कोरोना के चलते हर कोई परेशान है. ऐसे में काम कर पाना थोड़ा मुश्किल है. वहीं, कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए अब कपड़ों को भी क्वारंटाइन किया जाएगा. यही नहीं, कपड़ों को संक्रमणमुक्त करने के लिए उन्हें यूवी रेज में रखा जाएगा और उसके बाद स्टीम प्रेस तकनीक से दुबारा ग्राहकों के सामने पेश किया जाएगा. रेडिमेड गारमेंट के खरीदारों को अब कपड़ों को पहनकर देखने की अनुमति नहीं होगी और यदि होगी भी तो सीमित संख्या में. इंदौर का रेडिमेड गारमेंट लॉकडाउन खुलने के बाद एक नए अंदाज में ग्राहकों के सामने होगा. शहर के सबसे पुराने बाजार सीतलामाता बजार से लेकर विभिन्न शोरूम तक अब नए सिरे से सामने आने की तैयारी में जुटे हैं.

वहीं, प्रशासन की गाइडलाइन चाहे कुछ भी रहे, परंतु इन्होंने निर्णय लिया है कि अब पहले की तरह ग्राहक हर रेडिमेड गारमेंट को पहनकर नहीं देख सकेगा. यदि वह किसी कपड़े को पहनकर देखता भी है तो संबंधित कपड़े को क्वारंटाइन किया जाएगा. जहां क्वारंटाइन की सुविधा नहीं होगी, वहां कपड़ों को संक्रमणमुक्त करने के लिए पराबैंगनी रोशनी में रखेंगे. सीतलामाता बाजार एसोसिएशन ने तो यह तय कर लिया है कि परीक्षण जैसी कोई सुविधा नहीं दी जाएगी. वर्तमान में सभी के समक्ष यह चुनौती है कि शहर के सघन बाजार और मॉल को संक्रमण की चपेट में आने से कैसे बचाया जा सकता है. 

बता दें की दुकानों को सैनिटाइज कराने पर दुकानदार एकमत हो रहे हैं, वहीं कई दुकानदारों ने यह भी फैसला लिया है कि वे न केवल सेल्समैन बल्कि ग्राहकों को भी मास्क व दस्ताने पहनने के बाद ही दुकान में आने की अनुमति देंगे. इसके अलावा सभी के लिए शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कराने की भी व्यवस्था करेंगे. वीडियो कॉलिंग के द्वारा होगी खरीदारी कुछ शोरूम संचालक अपने नियमित ग्राहकों को सोशल मीडिया के जरिए घर बैठे ही खरीदारी करने का अवसर दे रहे हैं. इसके लिए वे वॉट्सएप कॉलिंग के जरिए ग्राहकों को कपड़े पसंद करने का अवसर देंगे और पसंदीदा कपड़े ऑनलाइन डिलिवरी सिस्टम से उनके घर तक पहुंचाएंगे. संचालकों का कहना है कि वे इस बात की कोशिश करेंगे कि ग्राहक यदि एक बार कपड़ा ले लेता है और उसे पहन लेता है या घर ले जाता है तो वह बदलवाए नहीं.

उज्जैन में 10 आरक्षक समेत 15 कोरोना पॉजिटिव निकले, 629 पहुंची संक्रमितों की संख्या

ईद के पाक मौके पर जहरीली शराब पीना पड़ गया भारी

भोपाल में 23 नए कोरोना मरीज मिले, अब तक 52 लोगों ने गवाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -