अब ग्राहकों की जेब होगी और भी ढीली, इस माह के बाद बढ़ जाएंगे टैरिफ प्लान

देश की शीर्ष तीन दूरसंचार कंपनियां Vodafone, Airtel और Jio चालू वित्तवर्ष की दूसरी छमाही में मोबाइल का टैरिफ बढ़ाने की योजना बनाने में लगे हुए है। जिससे इनके राजस्व मे 20-25 फीसदी की बढ़त देखने के लिए मिल सकती है। कंपनियों का इस बारें में कहना है कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो स्पेक्ट्रम और नेटवर्क पर निवेश से उनका घाटा भी होने वाला है। घरेलू रेटिंग एजेंसी क्रिसिल ने यह जानकारी दी है। 

फायदे में 5 फीसदी की कमी: क्रिसिल ने एक रिपोर्ट में बोला है कि बीते वित्तवर्ष में प्रति ग्राहक कमाई में 5 प्रतिशत की कमी आने पर कंपनियों के सामने परेशानी भी सामने आ चुकी है। इससे यह निर्णय इन्हें लेना पड़ रहा है। बीते वित्तवर्ष में इन कंपनियों के कस्टमर्स की आंकड़ा में कमी आई थी, क्योंकि 3.70 करोड़ ग्राहक इनएक्टिव (निष्क्रिय) थे। 

नवंबर-दिसंबर में बढ़ा था किराया: अगस्त 2021 से फरवरी, 2022 के बीच रिलायंस दियो के एक्टिव कस्टमर्स का आंकड़ा 94 प्रतिशत था। भारती एयरटेल के पास 99 फीसदी सक्रीय कस्टमर थे। वोडाफोन आइडिया के 3 करोड़ सक्रीय ग्राहक कम हो गए क्योंकि इसने 4जी सेवा में बहुत अधिक निवेश नहीं किया। जिससे पूर्व इन तीनों कंपनियों ने नवंबर-दिसंबर में 20-25 प्रतिशत किराया बढ़ाया था।

अब गूगल पे से हिस्ट्री डिलीट करना होगा आसान, बस अपनाएं ये टिप्स

आप भी इन प्रश्नों का उत्तर देकर जीत सकते है हजारों रुपए का इनाम

WhatsApp ने दिया यूजर्स को जोरदार झटका! भूलकर भी ना करे ये गलती वरना बैन हो जाएगा आपका अकाउंट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -