अब यात्रियों के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर शुरू हुई कोरोना टेस्ट सुविधा, फ्लाइट से पहले मिलेगी रिपोर्ट

अब यात्रियों के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर शुरू हुई कोरोना टेस्ट सुविधा, फ्लाइट से पहले मिलेगी रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर अभी तक केवल विदेश से आने वालों के लिए कोविड टेस्ट की सुविधा थी. यहां विदेश से आने वाले मुसाफिरों के लिए कोरोना वायरस टेस्ट कराना अनिवार्य है. किन्तु अब दिल्ली हवाई अड्डे से विदेश जाने वाले यात्रियों और डोमेस्टिक यात्रियों के लिए भी फ़्लाइट लेने से ऐन पहले कोविड टेस्ट कराने की सुविधा आरंभ कर दी गई है.

डायल के CEO विदेह कुमार जयपुरिया ने जानकारी देते हुए बताया है कि दिल्ली हवाई अड्डे पर शुरू की गई इस सुविधा के तहत विदेश जाने वाले और डोमेस्टिक यात्रियों के लिए कोरोना वायरस टेस्ट कराना अनिवार्य नहीं है. यदि किसी मुसाफिर को अपने गंतव्य स्थान पर अपनी कोरोना जांच रिपोर्ट दिखानी है तो उन्हें इस सुविधा से लाभ होगा. दरअसल बहुत से यात्रियों को कई कारणों से कोविड-निगेटिव रिपोर्ट की जरुरत पड़ती है जिसके लिए अब उन्हें भटकना नहीं पड़ेगा.

ICMR से अनुमोदित जेनेस्ट्रिंग डाइग्नोस्टिक सेंटर प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिल कर डायल ने इस कोरोना टेस्ट लैबोरेटरी को शुरु किया है. इसके तहत दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 पर इंटरनेशनल डिपार्चर के गेट नम्बर 8 पर सैम्पल कलेक्शन बूथ लगाए गए हैं. ये कोविड टेस्ट सेंटर दिल्ली सरकार की मॉनिटरिंग में रह कर कार्य करेगा.

बैंकिंग फाइनेंशियल स्टॉक्स में आया उछाल

इस दिवाली पर MCX आयोजित करेगा विशेष मुहूर्त ट्रेडिंग सत्र

आरबीआई ने बैंकों के लिए संशोधित अकाउंट के नियम के पालन की अवधि बढ़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -